बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी होंगी मुंगेर सीट से महागठबंधन की उम्मीदवार !

पटना 
बिहार की मुंगेर सीट से बाहुबली अनंत सिंह के बाद अब उनकी पत्नी नीलम देवी की उम्मीदवारी को लेकर चर्चा हो रही है. विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के सिंबल पर नीलम देवी मुंगेर से चुनाव लड़ सकती हैं.

इससे पहले इस सीट से अनंत सिंह ने दावेदारी ठोकी थी लेकिन बाहुबली छवि के चलते अनंत सिंह को टिकट देने पर असमंजस बरकरार था. अनंत सिंह ने इसका काट खोजते हुए अपनी पत्नी नीलम देवी को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है.

बिहार की इस सीट से जदयू ने जहां बिहार सरकार के मंत्री ललन सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है, वहीं कांग्रेस के टिकट पर बाहुबली अनंत सिंह दावा ठोक रहे थे. अनंत सिंह ने न केवल इस सीट से अपनी दावेदारी ठोकी थी बल्कि रोड शो कर लोगों से वोट भी मांगा था. अनंत सिंह को टिकट देने के लेकर कांग्रेस सॉफ्ट मूड में थी लेकिन राजद किसी भी सूरत में अनंत सिंह को टिकट नहीं देना चाहता था. इसका रास्ता निकालते हुए अब अनंत सिंह ने अपनी पत्नी नीलम देवी को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है.

अनंत सिंह खुद फिलहाल मोकामा के निर्दलीय विधायक हैं. 2015 के विधानसभा चुनाव में अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपने पति के लिए वोट मांगे थे. ऐसे में इस बार अनंत अपनी पत्नी के लिए मुंगेर में वोट मांगते नजर आ सकते हैं. हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा बाकी है लेकिन अगर इस सीट से अगर अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी चुनावी मैदान में उतरती हैं तो मुकाबला सीधा ललन सिंह बनाम अनंत सिंह की होगा. मालूम हो कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं जिनमें से मुंगेर सीट पर भी सबों की नजर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *