बाहर पुलिस गश्त करती रही, अंदर चोरी हो रहा था सोना

 
रायपुर

रायपुर के चंगोराभाठा में शुक्रवार की रात सराफा कारोबारी जसराज सोनी को गोली मारकर लाखों के जेवर लूटने के पांच घंटे के भीतर ही एक और बड़ी वारदात हो गई। टिकरापारा पुलिस थाना से चंद कदम दूर सिद्धार्थ चौक स्थित छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स में चोरी हो गई। दुकान से लगे गलियारे के शटर का ताला तोड़कर भीतर घुसे चोरों ने कांच फोड़कर दुकान में दाखिल हुए। महज 15 मिनट के भीतर शो केस में रखे सोना, चांदी के जेवर समेटकर पीछे के रास्ते से भाग निकले। चौंकाने वाली बात यह है कि पुलिस की पेट्रोलिंग टीम वारदात के समय गश्त कर रही थी, लेकिन उसे भनक तक नहीं लगी। जहां पर चोरी हुई वहां सेकेंड व थर्ड फ्लोर में मकान है, जिसमें लोग किराए पर रहते हैं। नीचे दुकानें हैं।

जानकारी के मुताबिक दुकान संतोष अग्रवाल की है। वे करीब 22 साल से वहां व्यवसाय कर रहे हैं। रोज की तरह रात 9 बजे संतोष व दुकान के कर्मचारी सुधीर झा, सुजीत झा दुकान बंद कर घर चले गए थे। सुधीर व सुजीत दुकान के ऊपर ही रहते हैं। शनिवार की सुबह 7 बजे सुधीर जब नीचे आया तो उसने गलियारे के आगे-पीछे के शटर का ताला टूटा और दुकान का कांच फूटा देखकर संतोष को जानकारी दी। संतोष तत्काल दुकान पहुंचे। उन्होंने शो केस में रखे सारे जेवर गायब पाकर टिकरापारा पुलिस को सूचना दी। मौके पर एसपी नीथू कमल, एएसपी सिटी प्रफुल्ल ठाकुर, सीएसपी पुरानी बस्ती कृष्ण कुमार पटेल, डीएसपी क्राइम अभिषेक माहेश्वरी समेत पुलिस के कई अधिकारी-कर्मचारी पहुंचे। फोरेंसिक एक्सपर्ट, डॉग स्क्वाड भी पहुंचा। डॉग पूरे दुकान में घुमते हुए पीछे के रास्ते से सब्जी बाजार होते हुए मेन रोड तक गया।

सीसीटीवी कैमरे तोड़े

गली में लगे दो सीसीटीवी कैमरे को तोड़ने के बाद चोर दुकान के भीतर घुसे। पिछले दो दिनों से रात व दिन के समय दुकान में किन लोगों का आना-जाना हुआ, यह सब सीसी कैमरे में देखा जा रहा है। आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। दुकान के अंदर तीन अलग-अलग फिंगर प्रिंट मिले है। कैमरा खंगालने पर मंकी कैप पहने तीन चोरों के धुंधले फुटेज मिले हैं। रात 1 बजकर 53 मिनट के इस फुटेज में चोर शो केस से सोने का जेवर समेटते दिखाई दे रहे हैं। घटनास्थल को देखकर लगता है कि चोरों ने बहुत कम समय में वारदात को अंजाम दिया है। ताले को कटर से काटकर शटर खोला। कई आलमारियों का लॉक तोड़कर जेवर उड़ा ले गए।

स्टाफ पर शक नहीं- अग्रवाल
दुकान के संचालक संतोष अग्रवाल ने बताया कि 1997 से मेरी दुकान संचालित है। आज तक कभी भी चोरी की घटना नहीं हुई थी। मुझे दुकान में काम करने वाले किसी भी स्टाफ पर शक नहीं है। हालांकि नौकरों को संदेह के दायरे में रखकर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि चोर एक से डेढ़ किलो सोना, चांदी के कुछ जेवर ले गए। लॉकर को हाथ तक नहीं लगाया। लाकर में भी कुछ जेवर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *