बाल संप्रेक्षण गृह में चोरी के आरोप में बंद किशोर ने फंदा लगाकर दी जान

बिलासपुर
बाल संप्रेक्षण गृह में एक किशोर ने शुक्रवार देर रात फंदा लगाकर जान दे दी। किशोर का शव शनिवार को संप्रेक्षण गृह की खिड़की की ग्रिल से लटका हुआ मिला। पुलिस ने शव को नीचे उतरवाकर पोस्टमार्टम कराया और परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। किशोर चोरी के आरोप में संप्रेक्षण गृह में बंद था। उसकी आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। फिलहाल  न्यायिक मजिस्ट्रेट इस मामले की जांच कर रहे है।

जानकारी के मुताबिक, किशोर को एक चोरी के मामले में संप्रेक्षण गृह भेजा गया था। शनिवार सुबह बच्चे का शव गमछे के सहारे खिड़की की ग्रिल से सुबह लटका हुआ मिला। संप्रेक्षण गृह प्रबंधन जब सुबह व्यवस्था का जायजा लेने के लिए निकला तो बच्चे का शव देखा। इस संबंध में संप्रेक्षण गृह की ओर से सरकंडा थाना पुलिस को दे दी है। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी बच्चे पर चोरी के कई मामले थे।

एक समुदाय विशेष ने इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। परिजनों को मुआवजा नहीं मिलने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी गई है। वहीं नाबालिग बेटे की मौत से गमगीन पिता राजेश यादव ने बाल सुधार गृह में व्याप्त अव्यवस्था में सुधार की बात कही है। उन्होंने कहा कि उसके बेटे की तरह दूसरा कोई और कदम न उठाए। वहीं मामले में एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि घटना शुक्रवार रात की है।  मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *