बालाकोट एयर स्ट्राइक की जानकारी देने पर येचुरी ने PM को घेरा, EC से की शिकायत

 
नई दिल्ली 

सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. इस पत्र में येचुरी ने पीएम मोदी के जरिए बालाकोट एयरस्ट्राइक पर हाल ही में की गई टिप्पणी को लेकर एक्शन लेने की बात कही है.

दरअसल, एक टीवी इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि एयर स्ट्राइक के दिन मौसम ठीक नहीं था. उस दिन विशेषज्ञों का मानना था कि स्ट्राइक दूसरे दिन की जाए. लेकिन मैंने उन्हें सलाह दी कि वास्तव में बादल हमारी मदद करेंगे और हमारे लड़ाकू विमान पाकिस्तान की रडार की नजरों में नहीं आएंगे. इसी बयान को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को लिखे पत्र में सीताराम येचुरी ने कहा है कि इंटरव्यू में पीएम मोदी ने संवेदनशील सैन्य मिशन के परिचालन का विवरण दिया है. इसका उद्देश्य चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करना है.

वहीं सीताराम येचुरी का कहना है कि चुनाव के दौरान पीएम मोदी पर चुनाव आयोग के जरिए की गई कार्रवाई भी आचार संहिता के मॉडल से परे है. येचुरी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि मोदी चुनाव का मखौल उड़ा रहे हैं. चुनाव के दौरान पीएम सभी नियमों और दिशा-निर्देशों को ताक पर रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के संरक्षक में चुनाव आयोग भी है. ऐसे में हमें उम्मीद है कि चुनाव की विश्वसनीयता कायम रखते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सीताराम येचुरी का कहना है, 'नियमों के उल्लंघन के ऐसे ही मामले पहले भी सामने लाए गए हैं. हालांकि चुनाव आयोग सोचता है कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह चुनावी प्रक्रिया से ऊपर हैं और आदर्श आचार संहिता उन पर लागू नहीं होती है. कार्टूनिस्ट, अखबार के संपादकीय और टिप्पणीकारों के जरिए इस बात का नोटिस किया गया है. मैं आशा करता हूं कि चुनाव आयोग पीएम मोदी पर कार्रवाई कर उन्हें (कार्टूनिस्ट, संपादकीय और टिप्पणीकार) गलत साबित करेगा.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *