नाक में ट्यूब डली थी, फिर भी बोले मनोहर पर्रिकर- बहुत ऊंचा जोश है और होश भी है

गोवा        

अस्वस्थ चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को राज्य का बजट पेश किया. इस दौरान वह कुर्सी पर बैठे थे और उनकी नाक में ट्यूब डली हुई थी, उन्होंने कहा कि आज एक बार फिर से वादा करता हूं कि मैं अपनी अंतिम सांस तक ईमानदारी, निष्ठा और समर्पण के साथ गोवा की सेवा करूंगा. जोश है और बहुत ऊंचा है और मैं पूरी तरह से होश में हूं. उन्होंने बजट और पांच महीने का लेखानुदान पेश किया. बीमार पर्रिकर तीनों दिन तक चलने वाले बजट सेशन में हिस्सा लेंगे.

पिछले दिनों सीएम पर्रिकर अपने इलाज के लिए अमेरिका, गोवा, मुंबई और नई दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती हुए थे. इलाज के कारण वह सार्वजनिक रूप से कम ही नजर आते थे, लेकिन बीते दिनों में वह लगातार लोगों के बीच जा रहे हैं और उन्हें संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने पिछले सप्ताह व्यापार सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता की थी. उससे पहले वह अटल सेतु के उद्घाटन के मौके पर नजर आए थे. इस दौरान उन्होंने उरी फिल्म का डॉयलाग How's The Josh भी बोला था.

इन विधेयकों को किया जा सकता है पेश

पहले दिन सदन के बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने की. बजट सत्र पेश होने के बाद अब समुद्री तटों समेत सार्वजनिक क्षेत्रों में मद्यपान एवं अन्य उत्पात पर रोक लगाने के लिए पर्यटन व्यापार अधिनियम में संशोधन संबंधी एक विधेयक सदन में पेश किया जाएगा. गोवा अनुसूचित जाति एवं जनजाति (संशोधन) आयोग विधेयक 2019, गोवा वस्तु एवं सेवा कर (संशोधन) विधेयक और गोवा सहकारी समितियां (संशोधन) विधेयक 2019 सरकारी विधेयक भी पेश किया जा सकता है. तीन दिवसीय इस सत्र के लिए 419 प्रश्न मिले हैं जिनमें 137 तारांकित और 282 अतारांकित हैं.

इस बीच गोवा के मंत्री मोविन गोडिन्हो ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ शिष्टचार के नाते हुई अपनी मुलाकात पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भले ही हम विभिन्न राजनीतिक दलों से संबंधित हों, लेकिन जब हम एक दूसरे के प्रति शिष्टचार जताते हैं, तो यह वहीं तक सीमित रहना चाहिए. किसी को इसमें राजनीति शामिल नहीं करनी चाहिए. अब अगर बड़े नेता भी इस तरह की चीजों में राजनीति करना शुरू कर देंगे तो मेरे अनुसार ऐसा करना सही नहीं होगा.

राहुल ने कहा था- राफेल सौदे से पर्रिकर का कोई लेना-देना

राहुल गांधी ने मंगलवार को गोवा के बीमार चल रहे मुख्यमंत्री पर्रिकर के साथ बंद कमरे में मुलाकात की थी. इसके बाद राहुल ने ट्वीट किया कि आज सुबह मैं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामना देने के लिए मिलने गया. यह एक व्यक्तिगत यात्रा थी. इसके बाद वह केरल रवाना हो गए. उन्होंने कोच्चि में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पर्रिकर ने उनसे कहा कि बतौर रक्षा मंत्री राफेल सौदे से उनका कोई लेना-देना नहीं था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *