बागी विधायकों का Video वायरल : बोले- दिग्विजय सिंह के कारण हम भोपाल से भागे

भोपाल
कांग्रेस के बागी सिंधिया समर्थक विधायकों ने दिग्विजय सिंह (digvijay singh) से मिलने से इंकार कर दिया है. विधायकों के वीडियो सोशल मीडिय पर रिलीज हुए हैं जिसमें वो साफ कह रहे हैं कि दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस का बंटाधार कर दिया. हम उनकी वजह से भागकर यहां आए हैं. हमें दिग्विजय सिंह से नहीं मिलना. दिग्विजय सिंह इन विधायकों से मिलने बेंगलुरु गए हैं जहां पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया.इस बीच कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जा चुके बिसाहूलाल सिंह ने कर्नाटक डीजीपी को पत्र लिखकर अपनी सुरक्षा की मांग की है.

बेंगलुरू में रह रहे कांग्रेस के बागी सिंधिया समर्थक विधायकों के एक साथ अलग-अलग वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इसमें सभी विधायक अलग अलग तरीके से अपनी बात रख रहे हैं. लेकिन सबका एक ही संदेश है कि हम अपनी मर्ज़ी से यहां आए हैं और हमें दिग्विजय सिंह से नहीं मिलना.

हाट पिपल्या से विधायक मनोज चौधरी इस वीडियो में कह रहे हैं कि वो अपनी मर्ज़ी से यहां आए हैं. वो दिग्विजय सिंह से मिलने के लिए तैयार हैं. लेकिन उससे पहले दिग्विजय सिंह उनके निर्वाचन क्षेत्र की तमाम सड़कों को देखकर आएं. उन किसानों से मिलकर आएं जिन पर झूठे केस लाद दिए गए हैं.

अनूपपुर से विधायक बिसाहूलाल कह रहे हैं कि मैं 40 साल से दिग्विजय सिंह को अपना नेता मानते आ रहे हैं. पार्टी में वरिष्ठ होने के नाते मैं मंत्री पद का स्वाभाविक दावेदार था. लेकिन दिग्विजय सिंह के भाई-भतीजावाद के कारण मुझे मंत्री नहीं बनाया गया. वो अपने बयान में राहुल गांधी तक का हवाला दे रहे हैं.

विधायक कमलेश का कहना है-हम लोग स्वेच्छा से आये हैं. स्वेच्छा से जाएंगे. कांग्रेस के बड़े नेता आए हैं. लेकिन अब ये फालतू क्यों परेशान हो रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि ये नेता क्षेत्र की जनता का कोई काम नही कर रहे थे. इसलिए अब ये वापिस चले जाएं.कांग्रेस के अन्य बागी विधायक सुरेश धाकड़ बोले– मैं अपनी मर्ज़ी से यहां आया और अपना इस्तीफा भेजा. दिग्गी यहां आए हैं लेकिन इन्हीं की वजह से कांग्रेस की नैया डूबी है. हम इनसे नहीं मिलना चाहते.

महिला विधायक इमरती देवी का कहना है मैं मंत्री रही हूं. अभी पता चला है कि दिग्विजय सिंह आए हैं. लेकिन हम दिग्विजय सिंह की वजह से भी भोपाल से भागे हैं. उन्होंने पूरी कांग्रेस बर्बाद कर दी. ऐसी कांग्रेस मे हम नहीं रहना चाहते जहां दिग्विजय सिंह हों.करेरा विधायक ने भी यही आरोप लगाया कि दिग्विजय सिंह की वजह से हम कांग्रेस की ये दुर्गति हुई है. उन्होंने तो कर्नाटक सरकार से अपने लिए सुरक्षा की मांग की.

कमलनाथ सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे तुलसी सिलावट ने कहा, मैं स्वास्थय मंत्री था. स्वयं की इच्छा से यहां आया हूं, दिग्गी आये हैं, लेकिन हमें उनसे नहीं मिलना. ग्वालियर विधायक मुन्ना लाल गोयल बोले दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस का बंटाधार कर दिया. रघुराज सिंह कंसना ने कहा-दिग्विजय सिंह की वजह से ये सरकार गई है.

बिसाहूलाल ने कर्नाटक पुलिस महानिदेशक को पत्र लिख दिया है. उसमें उन्होंने सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है. बिसाहूलाल ने लिखा कि मुझे पता चला है कि कांग्रेस के कुछ नेता मुझसे मिलने आए हैं. लेकिन मैं किसी से नहीं मिलना चाहता. मेरी सुरक्षा की व्यवस्था की जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *