बर्फ का यूं करेंगे इस्तेमाल तो बढ़ जाएगी ब्यूटी

बर्फ को यूं तो कोल्डड्रिंक्स या फिर किसी पेय पदार्थ को ठंडा करने के लिए किया जाता है, लेकिन अगर इसे एक खास तरीके से

इस्तेमाल किया जाए तो आपकी ब्यूटी कई गुना बढ़ जाएगी। दरअसल, स्किन के लिए इन दिनों वेजिटेबल आइस क्यूब्स का यूज किया जा रहा है जो कई तरह से स्किन को फायदा पहुंचाते हैं।

वेजिटेबल आइस क्यूब्स
आलू, टमाटर और खीरे से बनी आइस क्यूब का इस्तेमाल करके आप सिर्फ पिंपल्स ही नहीं बल्कि सनबर्न, दाग-धब्बे, डार्क अंडरआर्म्स, डार्क सर्कल्स से भी छुटकारा पा सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं, कुछ वेजिटेबल आइस क्यूब्स और उनके फायदे के बारे में।

टमाटर आइस क्यूब – डार्क सर्कल्स
टमाटर और नींबू के रस को आइस ट्रे में डालकर आइस क्यूब बना लें। अब इस आइस क्यूब को दिन में 2 बार डार्क सर्कल्स पर रब करें। किसी कॉटन के कपड़े के अंदर रखकर इस आइस क्यूब का इस्तेमाल करें। यह त्वचा के लिए क्लींजर और टोनर का काम करता है और इसे ड्राई होने से बचाता है। इससे डार्क सर्कल्स की समस्या दूर होती है।

पटैटो आइस क्यूब- डार्क सर्कल्स के लिए
आइस क्यूब चेहरे पर रगड़ने से चेहरे के पोर्स से गंदगी निकलती है और त्वचा टाइट होती है। आंखों के नीचे काले घेरे पड़ जाने पर पटैटो आइस क्यूब से मसाज करें इससे कुछ ही दिन में काले घेरे कम होने लगेंगे।

पटैटो आइस क्यूब – डार्क अंडरआर्म्स
पटैटो आइस क्यूब से न सिर्फ डार्क सर्कल्स बल्कि डार्क अंडरआर्म्स की समस्या भी दूर हो जाती है। आलू के पेस्ट व पानी को आइस ट्रे में डालकर आइस क्यूब बनाएं। फिर इसे कम से कम 20 मिनट तक डार्क अंडरआर्म्स पर रब करें और 10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसे ताजे पानी से साफ कर लें। नियमित रूप से ऐसा करने पर डार्क अंडरआर्म्स खत्म हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *