बर्द्धमान ब्लास्ट केस: जेएमबी का वांछित आतंकवादी बेंगलुरु से गिरफ्तार

नई दिल्ली
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक आतंकवादी को मंगलवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया। वह 2014 के बर्द्धमान विस्फोट मामले में वांछित था। अधिकारियों ने बताया कि हबीबुर रहमान शेख (28) उर्फ हबीबुर उर्फ शेख को केंद्रीय एजेंसी ने महानगर के डोडाबलपुर इलाके से गिरफ्तार किया। एनआईए ने शेख पर 10 लाख रुपये के नकद इनाम घोषित किया था।

एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि शेख का नाम एजेंसी की तरफ से मार्च 2015 में दायर आरोपपत्र में शामिल था। भारत और बांग्लादेश की सरकारों के खिलाफ युद्ध छेड़ने के जेएमबी के षड्यंत्र में उसके सीधे तौर पर शामिल होने के लिए उसका नाम आरोपपत्र में शामिल किया गया था। अधिकारी ने आरोप लगाया कि वह जेएमबी के वरिष्ठ नेता जहीदुल इस्लाम उर्फ कौसर का निकट सहयोगी था और वह रहमतुल्ला शेख और मौलाना युसूफ जैसे जेएमबी के अन्य नेताओं से जुड़ा हुआ था।

शेख को मंगलवार को बेंगलुरु में एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया गया जिसने उसे कोलकाता की अदालत में पेश करने के लिए पांच दिनों के ट्रांजिट रिमांड पर एजेंसी को सौंप दिया। गौरतलब है कि बर्द्धमान के खारगढ़ इलाके के एक घर में दो अक्टूबर 2014 को हुए बम विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई थी और एक अन्य व्यक्ति जख्मी हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *