बदल देंगी ये आदतें तो स्किन बन जाएगी खूबसूरत

हर लड़की सुंदर दिखना चाहती है, पर यह भी सच है कि ब्यूटी के लिए टाइम दे पाना सबके लिए आसान नहीं होता। लेकिन त्वचा साफ-सुथरी दिखने से भी आप सुंदर नजर आ सकती हैं। आप ऐसे कर सकती हैं अपनी स्किन केयर :

शीट मास्क
स्किन केयर करना मजेदार काम है, लेकिन कभी-कभी इसके लिए कई कोशिश करनी पड़ती हैं। फिर भी कुछ तरीकों से आप स्किन केयर की लंबी प्रोसेस को आसान बना सकती हैं। जैसे अगर आपको मास्क तैयार करके लंबे समय तक लगाकर बैठने में दिक्कत होती है, तो आप शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे आपको चेहरे पर बस 10 से 15 मिनट लगाना पड़ता है और यह स्किन के लिए काफी अच्छा होता है।

बदलें तकिए का कवर
अच्छी स्किन के लिए आपका तकिया भी बड़ा रोल निभाता है। स्किन से जुड़ी दिक्कतें न हों इसके लिए जरूरी है कि आप हफ्ते में 2-3 बार अपना पिलो कवर बदल लें। ऐसा करने से आप पिंपल्स से बच सकती हैं, जिससे आपकी त्वचा निखरी हुई नजर आएगी।

फोन रखें साफ
दूसरा तरीका है कि आप अपना फोन हमेशा साफ रखें। फोन हमारे साथ दिन-रात रहता है और इसमें काफी गंदगी इकट्ठा होती रहती है। इससे बचने के लिए फोन को सैनिटाइजर से साफ करते रहें। बात करते वक्त अपनी स्किन को फोन से दूर रखें। ताकि आप किसी प्रकार के इंफेक्शन से बची रहें।

वाइप्स से हटाएं मेकअप
ग्लोइंग दिखने और स्किन पोर्स हमेशा साफ रखने के लिए सोने से पहले मेकअप हटाना न भूलें। अगर आपको ऐसा करने में आलस आता है तो वेट वाइप्स से मेकअप छुटाएं या नारियल तेल में कॉटन डुबोकर मेकअप हटा लें। नारियल तेल स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *