बच्चों के लिए शाओमी लेकर आई एक खास स्मार्टवॉच

शाओमी अपनी Mi रैबिट चिल्ड्रेन्स वॉच 4C का अपग्रेडेड वर्जन लेकर आई है। इसका नाम Mi रैबिट चिल्ड्रेन्स वॉच 4C 4G है। खास बच्चों के लिए शाओमी की यह स्मार्ट वॉच 4G कनेक्टिविटी के साथ आई है। कनेक्टिविटी सपॉर्ट के अलावा इस घड़ी की वॉटरप्रूफ रेटिंग भी IPX7 से बढ़कर IPX8 हो गई है। चीन में लॉन्च हुई बच्चों वाली यह घड़ी शाओमी के खुद के XiaoAI स्मार्ट वॉइस असिस्टेंट के साथ आई है। शाओमी की इस घड़ी में आठ गुना ज्यादा सेफ पोजिशनिंग सिस्टम दिया गया है। इसमें हिस्टोरिकल डेटा को भी ट्रैक करने की सहूलियत दी गई है।

घड़ी के फ्रंट में दिया गया है कैमरा
बच्चों वाली शाओमी की इस घड़ी में 1.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इस घड़ी के फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसकी मदद से पैरेंट्स अपने बच्चों के साथ 4G या वाई-फाई कॉल्स कर सकते हैं। हालांकि, शाओमी की चिल्ड्रेन्स वॉच के 4 और 4 Pro मॉडल्स में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। शाओमी की यह घड़ी वॉइस कमांड्स के जरिए कई फंक्शन पूरा करने में मदद करती है। वॉइस कमांड्स के जरिए आप वेदर रिपोर्ट, इनसाइक्लोपीडिया, म्यूजिक प्लेबैक सपॉर्ट हासिल कर सकते हैं।

इतनी है इस घड़ी की कीमत
शाओमी की यह घड़ी QQ चैट ऐप के कस्टमाइज्ड वर्जन के साथ आती है, जो कि ग्रुप चैट को सपॉर्ट करती है। जहां तक घड़ी में दिए गए पेमेंट फंक्शन की बात है तो पैरेंट्स इसकी लिमिट तय कर सकते हैं और स्पेंडिंग के रिकॉर्ड्स को चेक भी कर सकते हैं। शाओमी की इस चिल्ड्रेन्स वॉच में कुछ बेसिक फिटनेस फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें स्टेप काउंटिंग भी शामिल है। साथ ही, इस घड़ी में नैविगेशनल फीचर्स सपॉर्ट दिया गया है। चीन में इस घड़ी की कीमत 399 युआन (करीब 4,200 रुपये) है। हालांकि, कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि शाओमी की इस घड़ी को दूसरे मार्केट्स में भी लाया जाएगा या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *