फैजाबाद में सुबह 9 बजे तक 10 प्रतिशत मतदान, कई जगह ईवीएम खराब होने से विलंब से शुरू हुआ मतदान 

  अयोध्या
 
फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में सोमवार को सुबह 9:00 बजे तक प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान कई स्थानों पर ईवीएम की खराबी का मामला सामने आया।  पूरे जनपद में मतदान शांतिपूर्वक माहौल में चल रहा है।

मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के सिधौना मतदान केंद्र पर दोनों ईवीएम खराब हो गई  जिसके कारण आधे घंटे बाद ईवीएम बदले जाने के बाद एक बूथ पर मतदान शुरू हो सका। दूसरे बूथ पर ईवीएम मशीन बदलने के बाद भी सुबह 7:45 बजे तक मतदान नहीं शुरू हो सका। दूसरी ओर अयोध्या विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सीतापुर आंख अस्पताल के बूथ संख्या 120 पर ईवीएम खराब हो गई जिसे करीब 7:45 बजे ठीक किया गया इसके बाद मतदान शुरू हो गया।

शाहगंज -बीकापुर के पंडरी मतदान केंद्र पर इबीएम में आई तकनीकी गड़बड़ी मतदान हुआ बंद 1 घंटे बाद भी मतदान नहीं शुरू हो सका। सेक्टर मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र कुमार के आने के बाद ईवीएम मशीन बनाने का काम शुरू हो सका। मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के हल्ले द्वारिका पुर में लगभग 7:45 बजे भी ईवीएम में गड़बड़ी मतदान प्रभावित है। लोगों में आक्रोश है। मवई के बिहारा मतदान केंद्र पर बूथ नं एक पर मशीन खराब होने से आधे घण्टे मतदान बाधित रहा। वहीं सुनबा गांव के मतदान केंद्र पर भी  मशीन खराब होने से बाधित है। वोटिंग नई मशीन की व्यवस्था की जा रही है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *