फेसबुक पर मिले और फिर पहली ही डेट पर मर्डर, जयपुर पुलिस को मिली आरोपी जिम ऑनर की कस्टडी

 जयपुर
दिल्ली की एक लड़की की हत्या कर उसके शव को हरियाणा में फेंकने वाले जिम ऑनर की कस्टडी आखिरकार जयपुर पुलिस को मिल ही गई। उससे पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। जांच में सामने आया कि वे दोनों 6 दिसंबर को पहली बार दिल्ली में मिले थे और उसी दिन जिम ऑनर ने लड़की की हत्या कर दी थी। घटना के एक महीने पहले दोनों फेसबुक के जरिए मिले थे। उसने लड़की के फोन से कैब बुक की और पकड़े जाने के डर से 7 दिसंबर को उसकी भी हत्या कर दी। जिस कपड़े से आरोपी ने खून पोछा था, उसे पुलिस ने ड्राइवर देवेन्द्र सिंह की कार से बरामद किया है।

35 वर्षीय जिम ऑनर हेमंत लांबा को सूरत से 10 दिसंबर को गिरफ्तार करने के बाद हरियाणा पुलिस को सौंप दिया गया था। गुरुवार को जयपुर पुलिस को उसकी कस्टडी मिल गई। मामले की जांच कर रहे चांदवाजी के एसएचओ विक्रांत शर्मा ने  'पूछताछ के दौरान लांबा ने बताया कि उसने जिस दिन लड़की की हत्या की, उस दिन वह बुरी तरह से नशे में था।

युवती के मोबाइल के कार बुक
फेसबुक पर दोस्ती के बाद उसने जिस तरह की उम्मीद की थी, मुलाकात के दौरान लड़की उस तरह की नहीं निकली और उसे यह भी संदेह था कि उसे एक अन्य महिला द्वारा भेजा गया था जिसने 2016 में गुड़गांव में उसके खिलाफ रेप केस दर्ज किया था। इस केस में उसे गिरफ्तार भी किया गया था।'

22 वर्षीय दीप्ती गोयल की हत्या करने के बाद हेमंत ने युवती के मोबाइल से दिल्ली से जयपुर के लिए कैब किराए पर बुक की। इसके बाद जयपुर पहुंचकर उसने कैब चालक को भी मौत के घाट उतार दिया। जब वह सूरत में कैब बेचने की फिराक में था तो कार डीलर ने शक होने पर इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

कैब में खून साफ करने की कोशिश की
एसएचओ ने बताया कि कैब ड्राइवर की हत्या करने के बाद हेमंत ने जिस कपड़े से कैब में खून साफ करने की कोशिश की, उसे भी बरामद कर लिया गया है। आरोपी को इस सप्ताह कोर्ट में पेश किया गया था और जयपुर पुलिस ने उसकी कस्टडी की मांग की थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *