फेसबुक पर नहीं दिखेंगी ग्रुप स्टोरीज

नई दिल्ली
फेसबुक अपना एक फीचर 26 सितंबर से हटाने जा रहा है और यह फीचर फेसबुक ग्रुप्स से जुड़ा है। अब तक ग्रुप एडमिन्स और मेंबर्स को अपने फेसबुक ग्रुप में विडियो या फोटोज स्टोरी की तरह पोस्ट करने का ऑप्शन मिलता था, जो 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाते थे। सोशल मीडिया साइट के लेटेस्ट अनाउंसमेंट में कहा गया है कि इस ग्रुप स्टोरीज फीचर को अब हटा दिया जाएगा।

फेसबुक की ओर से स्टेटमेंट में कहा गया है, 'हम ग्रुप स्टोरेज को बंद कर रहे हैं क्योंकि हम चाहते हैं कि ग्रुप्स के फीचर ऐसे हों, जो ज्यादा से ज्यादा लोगों को कनेक्ट कर सकें। हम हमेशा अपने प्लैटफॉर्म पर यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देना चाहते हैं।' इस अपडेट को सबसे पहले सोशल मीडिया कमेंटेटर मैट नवारा ने स्पॉट किया और ट्विटर पर इसे बाकी यूजर्स के साथ शेयर किया।

इस वक्त हट जाएगा फीचर
नवारा के ट्वीट में कहा गया है कि फेसबुक अपने ग्रुप स्टोरीज फीचर को 26 सितंबर से हटाने जा रहा है। CNet ने इसकी जानकारी देते बेहतर टाइमलाइन दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक इस प्रक्रिया को 26 सितंबर की सुबह 9 बजे शुरू करेगा। इसका मतलब है कि भारत में यूजर्स के लिए ग्रुप स्टोरीज फीचर 26 सितंबर की रात 9 बजकर 30 मिनट से गायब होना शुरू हो जाएगा।

दिखती रहेंगी प्रोफाइल स्टोरीज
रिपोर्ट्स का कहना है कि अगर इस फीचर को हटाने के दौरान कोई फेसबुक यूजर ग्रुप में स्टोरी लगाता है, तो वे स्टोरीज डिलीट हो जाएंगी। बताते चलें, फेसबुक पर मिलने वाले रेग्युलर स्टोरीज फीचर पर ग्रुप स्टोरीज को हटाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अभी सभी यूजर्स को अपने प्रोफाइल पर 24 घंटे के लिए कोई फोटो या शॉर्ट विडियो अपलोड करने का ऑप्शन मिलता है, जो फीचर काम करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *