फेल हुई तो ट्रेन से कूदकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- यहां मरूंगी तो आप बचा लेंगे इसलिए….

दुर्ग
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में बीएससी फाइनल ईयर की एक छात्रा ने परीक्षा में फेल होने के कारण चलती ट्रेन से कूदकर अपनी जान दे दी. दरअसल, दाे दिन पहले ही परीक्षा का रिजल्ट आया था. तब से छात्रा अपने फेल होने को लेकर काफी परेशान रहने लगा थी. बता दें कि छात्रा ने इस घातक कदम को उठाने से पहले अपने घर पर एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था. सुसाइड नोट में छात्रा ने फेल होने को अपनी खुदकुशी का कारण बताया हैै. जैसे ही परिजन के हाथ वो नोट लगा, वे उसे ढूंढते हुए बघेरा रेलवे फाटक पहुंचे, जहां ट्रैक के किनारे छात्रा का शव मिला. फिलहाल, घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है. मौके पर पहुंचकर पुलगांव पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. घटना शुक्रवार सुबह करीब 9.30 बजे की है.

रिजल्ट के बाद परेशान रहने लगी थी

मिली जानकारी के मुताबिक आदर्श नगर कैंप-1 में रहने वाली 19 वर्षीय खुशबू गुप्ता वैशाली नगर कॉलेज में बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा थी. इस दौरान बीते 17 जुलाई को उसका रिजल्ट आया था, जिसमें वह तीन विषयों में फेल हो गई थी. परिजनों के मुताबिक तब से वह काफी परेशान रहने लगी थी. परिजनों की मानें तो गुरुवार की रात को छात्रा ने उनके साथ खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चली गई थी. इसके बाद अगले दिन शुक्रवार सुबह वह कमरे में नहीं थी. कमरे में उसका सुसाइड नोट मिला.

सुसाइड नोट में लिखी ये बात

छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा था कि, "मुझे लगा था कि मैं पास हो जाऊंगी लेकिन मैं फेल हो गई. मेरा पेपर तो ठीक गया था, लेकिन गणित का पेपर खराब चला गया था. क्योंकि क्वेश्चन पेपर ही खराब आया था. इसलिए मैं मरने जा रही हूं." फेल होना छात्रा को बर्दाश्त नहीं हो रहा था. इसलिए उसने इस तरह का घातक कदम उठा लिया. वहीं चाट-गुपचुप का ठेला लगाने वाले खुशबू के पिता व पूरा परिवार बेटी के इस कदम से सदमे में है. बता दें कि खुशबू घर में सबसे छोटी थी, इसलिए वह सबकी लाडली भी थी.

बहन की लाश देख फूट-फूटकर रो पड़ा भाई

इस दौरान छात्रा का भाई विनोद उसे पावर हाउस रेलवे स्टेशन, दुर्ग रेलवे स्टेशन जाकर ढूंढा. इसके बाद वहां से मुढ़हीपार स्टेशन पहुंचा. आसपास के लोगों से बहन के बारे में पूछा, तो कुछ लोगों ने बताया कि मोहलई के पास रेलवे ट्रैक पर किसी लड़की ने खुदकुशी की है. जब वहां पहुंच कर देखा तो वह खुशबू ही थी. लाश देखने के बाद वह फूट-फूटकर रो पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *