जाफराबाद में पुरानी जगह अब भी डटे हैं CAA विरोधी

नई दिल्ली
जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे से रास्ता जाम करने वाले CAA विरोधियों और उसके जवाब में मौजपुर पर बैठे समर्थकों को तो पुलिस ने कल रात सख्ती बरतते हुए हटा दिया। यह पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया। मगर उस पुरानी जगह जहां जाफराबाद में CAA विरोधी सबसे पहले बैठे थे, वहां अपनी मांगों को लेकर उनका विरोध और धरना अब भी जारी है।

शाहीनबाग में रास्ता बंद होने के बाद दिल्ली में कई जगह CAA विरोधियों ने टेंट लगाकर धरना शुरू कर दिया था। शाहीनबाग में तो करीब ढाई महीने होने जा रहे हैं, रास्ता नहीं खुल सका है, लेकिन उसके बाद जगह-जगह जो धरने पर बैठे हैं, उनमें एक जगह जाफराबाद भी है। चांद बाग में भी सड़क के किनारे सर्विस रोड पर विरोधियों का धरना काफी बीच में चल रहा था। उसे हटा दिया गया।

गौरतलब है कि जाफराबाद में नई जगह मेट्रो स्टेशन के नीचे बीच रास्ते बैठकर स्टेज बना लिया गया और एक रास्ता बंद कर दिया गया। चांद बाग में भी एक ओर रास्ता बंद करने से भजनपुरा, खजूरी से लेकर सिग्नेचर ब्रिज तक जाम हो गया। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हालात बेकाबू तब हुए जब सड़कें जाम किए जाने के विरोध में कपिल मिश्रा ने CAA समर्थकों को मौजपुर चौराहे पर इकट्ठा होने की अपील की और वहां पथराव हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *