फिलीपीन में तूफान से 22 की मौत, 22,000 से ज्यादा लोगों ने छोड़े घर

 
मनीला

फिलीपीन में आए तूफान के कारण कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई । अधिकारियों ने रविवार को बताया कि बाढ़ में डूबे इलाकों में बचाव अभियान चल रहा है। सरकार के नागरिक सुरक्षा कार्यालय ने कहा कि बिकॉल और ईस्टर्न विजयास क्षेत्रों में तूफान की वजह से हुई भारी बारिश के बाद मृतकों की संख्या चार से बढ़ गई है। तूफान के कारण भारी बाढ़ आई और भूस्खलन हुआ।
 
कई लोगों की मौत भूस्खलन और डूबने की वजह से हुई है। बाढ़ का पानी अब तक उतरा नहीं है। बिकॉल क्षेत्र में नागरिक सुरक्षा दफ्तर के प्रमुख सी. यूकोट ने बताया कि अधिकतर प्रभावित इलाकों में पानी भरा हुआ हैं। लोगों को बचाने के लिए सैनिक और रबड़ बोट भेजे जा रहे हैं। कुछ इलाकों में बाढ़ का पानी घरों की छत पर पहुंच गया है। नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि बिकॉल में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है जबकि ईस्टर्न विजयास में छह अन्य की जान गई है।
 
क्षेत्रीय आपदा अधिकारियों के मुताबिक, तूफान आने से पहले 22,000 से ज्यादा लोगों ने अपना घर-बार छोड़ दिया था। तूफान ने चावल और मक्के की फसल को नष्ट कर दिया। सरकार ने रविवार को उत्तरी फिलीपीन में अगले 24 घंटे तक भारी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *