फरीदकोट जेल में रची लूट की साजिश, दिल्ली में दिया वारदात को अंजाम

नई दिल्ली

दिल्ली के कंझावला रोड पर पिछले महीने एक बैंक के बाहर हुई 29 लाख रुपये की लूट के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने इस मामले में शामिल 3 आरोपियों को दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके से दबोच लिया. इन आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि इस लूट की साजिश दिल्ली से दूर पंजाब के फरीदकोट जेल में रची गई थी.

पुलिस के मुताबिक 24 दिसबंर को एक व्यापारी दिल्ली के कंझावला रोड पर बैंक में 29 लाख रुपये कैश जमा कराने गया था, दोपहर का वक्त था और बैंक के बाहर काफी लोग मौजूद थे, तभी बाइक पर सवार बदमाश पहुंचे और उन्होंने व्यापारी पर पिस्टल तान दी और रुपयों से भरा बैग छीनकर फरार हो गए. दिनदहाड़े हुई इस लूट के बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई. इसके बाद पुलिस टीम ने इलाके में मुखबिरों से जानकारी जुटाने में लग गए. इस बीच 10 जनवरी को पुलिस को जानकारी हाथ लगी कि लूट में शामिल कुछ बदमाश सुल्तानपुरी इलाके में हो सकते हैं.

इस बीच पुलिस की टीम को पता लगा कि एक संदिग्ध स्कार्पियो गाड़ी अमन विहार की तरफ जा रही है. पुलिस टीम ने फौरन रास्ते में बैरिकेड लगा दिया और स्कार्पियो गाड़ी में सवार 3 बदमाशों को हिरासत में ले लिया. गिरफ्तार तीनों आरोपियों के नाम काला, कमल और केशव हैं. पुलिस की पूछताछ में इन तीनों ने अपना जुर्म कबूल लिया.

इन तीनों युवकों ने पुलिस को बताया कि सभी फरीदकोट की जेल में बंद शातिर बदमाश संपत के लिए काम करते हैं, और लूट की इस साजिश को भी जेल में रचा गया था. पुलिस ने बदमाशों के पास से एक स्कार्पियो, एक क्रेटा और चोरी की एक बाइक बरामद की है.

दूसरी ओर, ड्रग तस्करों के पीछे पड़ी पुलिस को कुछ दिनों पहले पता लगा कि विदेशी तस्करों का एक गैंग दिल्ली-एनसीआर इलाकों के अलावा उत्तर भारत में बड़ी मात्रा में हेरोइन की सप्लाई कर रहा है. पुलिस को पता चला कि गैंग के दो तस्कर दिल्ली में ही ठिकाना बना कर रहते हैं और जब विदेश से ड्रग्स आता है तो वो उसे आगे सप्लाई कर देते हैं.

पुलिस को पता लगा कि एक तस्कर दिल्ली के हौजरानी इलाके में किराए के मकान में रह रहा है. पुलिस ने तुरंत छापा मारकर अफगान नागरिक असदुल्ला को गिरफ्तार कर लिया. असदुल्ला ने पुलिस को अपने आईवरी कोस्ट का रहने वाले अपने साथी के बारे में बताया कि 9 जनवरी को वो हेरोइन लेकर साकेत इलाके में आने वाला है. इसके बाद पुलिस ने साकेत इलाके से हेरोइन की खेप का साथ मौसा जिया को गिरफ्तार कर लिया. मौसा जिया ने पुलिस के बताया कि वो करीब दो साल पहले भारत में 6 महीने के टूरिस्ट विजा पर आया था, लेकिव वापस नहीं गया, जबकि असदुल्ला ने बताया कि वो पहले एक बड़े गैंग के लिए कुरियर का काम करता था और पेट में कैप्सूल में ड्रग भरकर लाया करता था लेकिन बाद में उसने अपना गैंग बना लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *