फडणवीस ने खेला किसान कार्ड, 5380 करोड़ की मंजूरी

मुंबई

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किसान कार्ड खेला है. देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के किसानों को बड़ी राहत दी है. उन्होंने बारिश से प्रभावित किसानों के लिए 5380 रुपये को मंजूरी दी है.

इससे पहले किसानों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम अजित पवार के साथ बैठक की. बारिश से प्रभावित किसानों को अतिरिक्त सहायता और सहायता के लिए विभिन्न उपायों पर मुख्यमंत्री ने अजित पवार के साथ चर्चा की.

इससे पहले मध्य प्रदेश के किसानों के हक में फैसला लिया गया था, जिसके तहत केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश सरकार को 1000 करोड़ रुपये दिए थे. हालांकि, मध्य प्रदेश में हुई अतिवृष्टि से नुकसान की भरपाई के लिए राज्य की कमलनाथ सरकार ने केंद्र से 6621 करोड़ रुपये की मांग की थी.

बता दें कि राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा था कि बारिश के कारण 94,53,139 हेक्टेयर में लगी फसल को नुकसान पहुंचने का अनुमान है, जबकि प्रभावित किसानों का आंकड़ा 1 करोड़ से अधिक है.

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को मुंबई में विश्व बैंक के प्रतिनिधियों के साथ प्रस्तावित क्लाइमेट रेजिलिंस इंप्रूवमेंट ऐंड फ्लड ऐंड ड्रॉट मैनेजमेंट प्रोग्राम पर चर्चा करने के लिए अहम बैठक की. इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *