प्लेन हादसा : फोटो खिंचवाने पर घिरे अफरीदी

कराची
क्रिकेट के मैदान के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान की तरह सियासत की पिच पर बैटिंग करने की ओर आगे बढ़ते दिखाई दे रहे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कराची विमान हादसे को लेकर अपने ही देश में घिर गए हैं। दरअसल, शुक्रवार को कराची में विमान हादसे के बाद शाहिद अफरीदी अपना चेहरा चमकाने के लिए घटनास्‍थल पर पहुंच गए। अफरीदी के पहुंचते ही राहत और बचावकर्मी अपना काम छोड़कर उनके साथ फोटो खिंचवाने और आवभगत में जुट गए।

बताया जा रहा है कि इस दौरान शाहिद अफरीदी ने लोगों को संबोध‍ित भी किया। शाहिद अफरीदी की तस्‍वीर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अब वह खुद अपने ही देश में घिर गए हैं। पाकिस्‍तानी नागरिक आबिद हुसैन खान ने लिखा, 'मेरा मानना है कि चुनाव आयोग को खत्‍म कर देना चाहिए और चुनाव कराने पर अरबों रुपये बर्बाद नहीं करना चाहिए। हर साल ऑल पॉकिस्‍तान क्रिकेट लीग को एक प्रधानमंत्री चुनना चाहिए। इमरान खान के बाद अफरीदी दूसरे प्रधानमंत्री बनेंगे।'

बुशरा गोहर ने लिखा, 'क्‍यों शाहिद अफरीदी को राहत और बचाव स्‍थल पर जाने की अनुमति दी गई? क्‍यों ड्यूटी पर तैनात बचाव टीम अफरीदी को जाने के लिए कहने की बजाय उनकी फोटो खींच रही है। विमान के राहत बचाव दल के प्रभारी को जांच करनी चाहिए। यह खुद के प्रचार के लिए दुखद हादसे का बहुत ही गैरजिम्‍मेदाराना इस्‍तेमाल है।' इससे पहले अफरीदी ने कश्‍मीर में फोटो खिंचवाने पहुंचे थे और वहां पर पीएम मोदी को लेकर जहर उगला था।

हाादसे में 97 लोगों के मारे जाने की पुष्टि
डॉन न्यूज ने शनिवार को सिंध के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया कि 97 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है जबकि दो लोग बच गए हैं। खबर में बताया गया कि जीवित बचे दोनों लोगों की हालत स्थिर है तथा 19 मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है। राष्ट्रीय विमानन कंपनी के एयरबस ए320 में 91 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। खबर के मुताबिक पहले एक महिला की पहचान विमान में सवार यात्रियों में से जीवित बची शख्स के तौर पर की गई थी लेकिन बाद में वह उस इलाके की निवासी निकली जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *