प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल मौके पर, इलाके में फैला काला धुंआ

रायपुर
दिल्ली (Delhi) के बाद अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) की एक प्लास्टिक फैक्ट्री (Plastic Factory) में भीषण आग लग गई है. काले धुंए से पूरा इलाका धिर गया है. बताया जा रहा है कि इस फैक्ट्री में पॉलिमर बनाने का काम किया जाता था. हादसे के वक्त कई मजदूर (Labor) फैक्ट्री के अंदर काम भी कर रहे थे. जैसे ही आग फैली एहतियात के तौर पर सभी मजदूरों को फैक्ट्री से तुरंत बाहर निकाल दिया गया.

घटना की सूचना मिलते ही दमकल (Fire Brigade) की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. साथ ही पुलिस के आला अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे. फिलहाल इस हादसे में किसी को हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. अभी तक फैक्ट्री को आग पूरी तरह से बुझी नहीं है. भनपुरी इलाके की ये पूरी घटना है. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक भनपुरी इलाके के उरकुरा इलाके में स्थित कर पॉलिमर फैक्ट्री में मंगलवार की दोपहर भीषण आग लग गई. आग लगते ही फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई. तुरंत फैक्ट्री के मेन गेट से काम कर रहे मजदूरों को बाहर निकाला गया. फैक्ट्री में प्लास्टिक होने की वजह से आग काफी तेजी से फैली. काली धुंए पूरे इलाके में फैल गया.

आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियों को मौके के लिए रवाना किया गया है. दमकल आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है. बताया जा रहा है कि प्राइवेट कंपनी से भी दमकल की गाड़ियों को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है. आग बुझाने के लिए सिलतरा, मंदिर हसौद और रायपुर से भी दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने के लिए घटना स्थल पर भेजा जा रहा है. अभी भी आग बुझाने का काम किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *