प्रेमी के साथ भागी शादीशुदा महिला, धर्म परिवर्तन के बाद लोगों ने कहा- ‘लव जिहाद’

दुर्ग
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग जिले में एक समाज विशेष ने लव जिहाद (Love Jihad) का आरोप लगाया. समाज विशेष के लोगों ने आरोप लगाया है कि एक शादीशुदा महिला (Women) को प्रेमजाल में फंसाकर उसका प्रेमी उसे भगाकर ले गया. इसके बाद प्रेमी ने महिला का धर्म परिवर्तन (Religion Change) करा दिया. दुर्ग के मोहन नगर पुलिस थाने में शिकायत (Complaint) दर्ज की गई है. शिकायतकर्ताओं ने महिला के प्रेमी पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. पुलिस ने मामले में जांच के बाद कानूनन उचित कार्रवाई करने की बात कही है.

दुर्ग (Durg) जिले के मोहन नगर पुलिस थाने (Police Station) में छत्तीसगढ़ सिक्ख पंचायत ने शिकायत दर्ज कराई है. सिक्ख पंचायत का कहना है कि करबी पांच महीने पहले दुर्ग के कादम्बिनी नगर में रहने वाले हीरा सिंग की पत्नी लापता (Missing) हो गई थी, जिसकी शिकायत पुलिस (Police) में भी दर्ज कराई गई, लेकिन पुलिस ने इस मामले में सक्रियता नहीं दिखाई. सिक्ख पंचायत के लोगों ने इस मामले में पुलिस पर ढीला ढाला रवैया अपनाने का आरोप लगाया है. पंचायत के लोगों का कहना है कि यदि समय रहते पुलिस उचित कार्रवाई करती तो ये नौबत नहीं आती.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सिक्ख पंचायत के महासचिव गुरुनाम सिंह का कहना है कि मंगलवार को जब उन्हें इस बात की जानकारी मिली कि शादीशुदा सिक्ख महिला का धर्म परिवर्तन कराने के लिए उसका प्रेमी (Lover) कोर्ट पहुंचा है तो समाज के लोग आक्रोशित हो गए. समाज के लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है. पंचायत के लोगों का साफ मानना है कि ये माला लव जिहाद से जुड़ा है. इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए. वहीं मामले में मोहन नगर पुलिस ने मामले में जांच कर आगे की कार्रवाई करने की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *