प्रियंका का मोदी पर वार, बोलीं- इनसे बड़ा कायर, कमजोर पीएम कभी नहीं देखा

 लखनऊ 
प्रतापगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि इनसे बड़ा कायर, इनसे कमजोर प्रधानमंत्री मैंने जिंदगी में नहीं देखा. राजनैतिक शक्ति बड़े-बड़े प्रचार से नहीं आती है. टीवी पर दिखने से नहीं आती है. राजनीतिक शक्ति वो होती है जो ये माने की जनता सबसे बड़ी है. जनता की सुनने की शक्ति, जनता की समस्याओं को सुलझाने की शक्ति, आलोचना सुनने की शक्ति, विपक्षी दलों की बात सुनने की शक्ति, लेकिन ये पीएम आपकी बात सुनना छोड़िए, आपको जवाब देना नहीं जानते.

कांग्रेस प्रत्याशी रत्ना सिंह के लिए प्रचार करते हुए प्रियंका गांधी ने मशहूर शायर अदम गोंडवी की पंक्तियां 'तुम्हारी फाइलों में गांव का मौसम गुलाबी है, मगर ये आंकड़े झूठे हैं, ये दावा किताबी है' पढ़ते हुए मोदी और योगी सरकार को घेरा. प्रियंका ने कहा कि यही हाल इस सरकार का है. सिर्फ विकास का झूठा प्रचार करते हैं. पीएम सवालों के जवाब नहीं देना चाहते, इसलिए रैली करके उल्टा सीधा बोलकर चले जाते हैं.
 
 इतिहास गवाह है कि इस देश ने कभी भी अहंकार और घमण्ड को माफ नहीं किया है। ऐसा अहंकार दुर्योधन में भी था। जब भगवान कृष्ण उनको समझाने गए, तो उसने उनको भी बंधक बनाने का प्रयास किया था: कांग्रेस महासचिव श्रीमती  
प्रियंका ने कहा कि मोदी शासन में 5 करोड़ रोजगार घट गए. किसानों के बीमा के पैसे पीएम के करीबी तीन बड़े उद्योगपतियों की जेब में जा रहे हैं. ये पैसा किसानों को मिलता नहीं है. बिजली के बिल पर मारी तलवार, एक बार फिर मोदी सरकार का नारा लगाते हैं, लेकिन गरीब के बिल तो बढ़े हैं, अमीरों को फायदा दिया होगा.

प्रियंका गांधी ने एक और शायरी पढ़ते हुए पूछा, 'तू इधर उधर की ना बात कर, ये बता कि काफिला क्यूं लूटा, मुझे रहजनों से गिला नहीं, तेरी रहबरी पे सवाल है.' उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के पास इतना अहंकार है, इतनी शक्ति बताते हैं तो देश की समस्यायाएं क्यों नहीं सुलझा पाए. 15 लाख का वादा, चुनाव आया तो 2 हजार दिए, सुना है वो भी वापस ले रहे हैं. किसान सम्मान नहीं किसान अपमान योजना चलाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *