प्रदेश में भारी बारिश; रायगड़ा रूट की पटरियां बहीं, कई ट्रेन रद्द

बीजापुर
 बस्तर में लगातार मूसलाधार बारिश के बाद पूरे इलाके के नदी नाले उफान पर हैं। जानकारी के अनुसार जिले में पिछले 48 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। NH 63 छोड़कर सभी मार्गों पर आवागमन बंद कर दिया गया है।

तालपेरू, चेरपाल नाला, गंगालूर, तोयनार, रामपुराम, फरसेगढ़ समेत ज़िले के सैकड़ो गांव बारिश के चलते प्रभावित हुए हैं। ज़िला कलेक्टर डी कुंजाम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर लोगों की परेशानियों से रुबरु हुए हैं। हालात को देखते हुए जिला प्रशासन ने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है।

वहीं भारी बारिश के चलते इंद्रावती नदी के तटीय इलाकों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। अब भी ज़िले में बारिश का कहर जारी जिससे इलाके के सभी नदी नाले उफान पर हैं।


लगातार हो रही बारिश ने बस्तर के हालात बुरे कर दिए हैं। इंद्रावती और फूलनार नदी का जल स्तर एक बार फिर से बढ़ने लगा है। इसको लेकर तटीय इलाकों पर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सड़कें पानी में डूब गई हैं। आवागमन प्रभावित है और कई गांवों को संपर्क टूट गया है। वहां पर बाढ़ जैसे हालात हैं। बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा में सड़क मार्ग बंद होने से वाहन फंस गए हैं। तुमनार नदी का जल स्तर बढ़ने से हाईवे बंद हो गया है। वाहनों की कतार लग गई है।

भारी बारिश और बाढ़ के चलते छत्तीसगढ़-ओडिशा के बीच रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके चलते संपर्क मार्ग टूट गया है। रायगढ़ा-टिटलागढ़ मार्ग पर दायकालू-अंबाडोला सेक्शन में बाढ़ जैसे हालात होने के कारण कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है। इसके चलते रायपुर से विशाखापट्नम और पुरी से अहमदाबाद जाने वाले यात्री सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *