प्रदेश के 29 जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना, ऑरेंज अलर्ट जारी

भोपाल
 प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। कहीं रिमझिम बौछारें तो कहीं तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में 29 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

पिछले 24 घंटे से भोपाल सहित इंदौर, होशंगाबाद, सागर एवं जबलपुर संभाग के जिलों में अधिकांश जगह बारिश हुई। वहीं, ग्वालियर, उज्जैन, चंबल, शहडोल एवं रीवा संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में अशोकनगर, भानपुरा में 9 सेमी, देपालपुर में 8 सेमी, चिचौली, टीकखुर्द, पेटलावाद, अलीपुर, सागर में 7 सेमी और बरेली, पुष्पराजगढ़, पन्न्ा में 6 सेमी बारिश दर्ज की गई है।

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला के मुताबिक उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और गंगा के पश्चिमी बंगाल एवं ओडिशा के समुद्र तट पर 7.6 किमी की ऊंचाई पर चक्रवाती हवा का घेरा बना है। इस सिस्टम के प्रभाव से 28 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इससे सिंतबर के पहले सप्ताह में भी अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

इन जिलों में अलर्ट जारी

नीमच, मंदसौर, रतलाम, आगर, शाजापुर, उज्जैन, देवास, इंदौर, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, खरगौन, बुरहानपुर, खंडवा, रायसेन, राजगढ़, होशंगाबाद, हरदा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, नरसिंहपुर, सागर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां में आगामी 24 घंटे में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, होशंगाबाद, ग्वालियर, छिंदवाड़ा सहित पूरे प्रदेश में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *