वनकर्मियों को बंधक बनाकर पीटा, 16 गिरफ्तार

खालवा
 खालवा ब्लाॅक के सुंदरदेव वन क्षेत्र में मंगलवार सुबह सागौन माफिया और वन रक्षकों में भिड़ंत हो गई। माफिया ने वनरक्षकों व चौकीदार को बंधक बनाकर पिटाई कर दी। सूचना पर विभाग के अफसरों ने ग्रामीणों के साथ घेराबंदी की तो आरोपियों ने हवाई फायर से धमकाया। हालांकि ग्रामीणों ने घेरकर उनकी पिटाई की और डायल 100 बुलाकर सभी 16 आरोपियों को पुलिस को सौंप दिया। आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार सुबह 5 बजे वनरक्षक पंकज कुमार, आशुतोष पांडे चौकीदार के साथ सुंदरदेव-गोगईपुर मार्ग पर निकले थे। उन्होंने बाइक सवार तीन लोगों को रुकने का इशारा किया तो वे तेजी से भाग निकले। उसी ओर से एक डंपर आ रहा था। डंपर से 8-10 लोग उतरे और वन रक्षक पंकज कुमार, आशुतोष पांडे व चौकीदार पर लकड़ियों से हमला कर दिया।

पांडे जैसे-तैसे भाग निकले लेकिन पंकज और चौकीदार को आरोपियों ने पिस्टल दिखाकर बंधक बना लिया। दोनों को बांधकर पटक दिया और बाइक लेकर डंपर सहित भाग गए। पांडे ने सुबह 6 बजे एसडीओ व रेंजर को घटना की जानकारी दी। रेंजर उत्तम सिंह सस्तिया टीम के साथ कुम्हारखेड़ा वन चौकी पहुंचे। एक खेत पर 20-22 लोग मिले। पूछताछ करने पर वे भागने लगे। इसकी सूचना उन्होंने कुम्हारखेड़ा, सांवलीखेड़ा व ढकोची के ग्रामीणों को दी। कुछ देर बाद ग्रामीण पहुंचे। घेराबंदी की तो एक आरोपी ने पिस्टल से चौकीदार रेम सिंह पर हवाई फायर कर दिया। चौकीदार ने जमीन पर लेटकर जान बचाई। एक फायर हवा में भी किया गया। ग्रामीणों की मदद से 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी आसपास के गांवों के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *