प्रज्ञा ने मंदिर में गाए कीर्तन, 72 घंटे की चुनाव प्रचार बंदिश आज से शुरू

भोपाल
भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर के विरुद्ध चुनाव आयोग द्वारा अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान के चलते 72 घंटे तक लगाई गई चुनाव प्रचार की बंदिश आज से शुरू हो गई है। इसके बाद साध्वी आज नेताओं और समर्थकों के साथ सोमवारा स्थित कफ्यूवाली माता मंदिर पहुंचीं और वहीं पर भजन कीर्तन कर पूजा में शामिल हुईं। साध्वी प्रज्ञा ने इस मौके पर झांझ बजाकर कीर्तन गाए। 

साध्वी प्रज्ञा सुबह दस बजे माता मंदिर पहुंचीं और वहां माता भगवती के दरबार में मत्था टेकने के बाद कुर्सी पर बैठकर समर्थकों द्वारा गाए जाने वाले श्रीराम जय राम जय जय राम संकीर्तन में शामिल हो गईं। वे दो घंटे तक वहीं मौजूद रहीं। इस मौके पर ढोलक और झांझ मजीरे की धुन पर हो रही कीर्तन में साध्वी प्रज्ञा ने भी झांझ बजाए। कुछ बच्चे उनके पास पहुंचे तो उन्होंने उन्हें दुलारा और गोद में भी बैठाया। इस मौके पर महापौर आलोक शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता राहुल कोठारी समेत अन्य भाजपा नेता और भाजयुमो कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

चुनाव आयोग द्वारा प्रचार से बैन किए जाने के मामले में साध्वी प्रज्ञा ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का फार्मूला अपनाया है। योगी आदित्यनाथ ने भी प्रचार के लिए बैन किए जाने पर मंदिर जाकर पूजा अर्चना की थी। इसी तर्ज पर प्रज्ञा ने अपनी चुनावी रणनीति अपनाई है। प्रज्ञा ने आज मीडिया से कोई बात नहीं की और न ही चुनाव प्रचार के लिए निकली हैं। 

प्रज्ञा के मंदिर आने जाने और वहां रुकने के दौरान पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रही। जांच पड़ताल के साथ पुलिस की टीम हर एक्शन की वीडियो ग्राफी भी कराती रही। चुनाव आयोग के निर्देश पर की जा रही वीडियोग्राफी के माध्यम से आयोग भाजपा प्रत्याशी पर नजर रख रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *