स्लम रिडेव्हलपमेंट पॉलिसी बनायी जायेगी – मंत्री जयवर्द्धन सिंह

 भोपाल
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा है कि प्रदेश में स्लम रिडेव्हलपमेंट पॉलिसी बनायी जायेगी। प्रत्येक शहर में कम से कम एक पार्क जरूर बनाया जायेगा। सिंह ने बीएसएस रिदम ऑनलाइन रेडियो में साक्षात्कार के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी शहरों में 5 से लेकर 10 हजार तक पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। पौधे लगाने के साथ ही उनकी सुरक्षा की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये गये हैं।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने कहा कि उनका लक्ष्य है कि शहरों में अच्छी सड़क, प्रतिदिन पानी की उपलब्धता, स्वच्छता, रोजगार के अवसर और युवाओं की काउंसलिंग की सुविधा हो। उन्होंने बताया कि युवाओं के प्रशिक्षण के लिये मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना प्रारंभ की गयी है। युवा सशक्तिकरण के प्रयास किये जा रहे हैं। श्री सिंह ने कहा कि कक्षा 10वीं, 11वीं और 12वीं में ही काउंसलिंग होना चाहिये। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशीले पदार्थों जैसे शराब और ड्रग्स से दूर रहना चाहिये। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हार्ड वर्क का कोई विकल्प नहीं है। युवा मोबाइल का उपयोग केवल प्रोडक्टिव कार्यों के लिये ही करें।

साक्षात्कार का प्रसारण
मंत्री जयवर्द्धन सिंह के साक्षात्कार का प्रसारण BSS Rythm Online Radio में 24 जून को रात 12 बजे से 25 जून को रात 12 बजे तक ऑनलाइन उपलब्ध रहेगा। श्री सिंह ने साक्षात्कार में अपनी पारिवारिक पृष्ठभूमि, शिक्षा और राजनीति से संबंधित सभी प्रश्नों के उत्तर दिये। आर.जे. सुश्री मुस्कान ने साक्षात्कार लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *