पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह पर एक और मामला दर्ज

सरगुजा
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बेटे और राजनांदगांव से पूर्व सांसद अभिषेक सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. सरगुजा के अंबिकापुर में हुए अनमोल इंडिया चिटफंड घोटाला मामले में अभिषेक सिंह के खिलाफ एक और मामला दर्ज कर लिया गया है. सरगुजा जिले के धौरपुर पुलिस थाने में भी पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के अलावा राजनांदगांव के मेयर मधुसूदन यादव, पूर्व मेयर नरेश डाकलिया सहित 20 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया गया है.

अदालत के आदेश पर इसके पहले भी उक्त सभी लोगों के खिलाफ सरगुजा जिले के कोतवाली अंबिकापुर थाने के अलावा लुंड्रा और दरिमा थाने में आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जा चुका है. अभी तक सरगुजा जिले में आरोपितों के खिलाफ कुल 4 अपराधिक प्रकरण दर्ज किए गए हैं. ताजा मामला धौरपुर थाने में दर्ज मामले का है.

धौरपुर थाने में दर्ज आपराधिक प्रकरण में बतौर प्रार्थी ग्राम कोरीमा निवासी महाजन दास है. उनका आरोप है कि उन्होंने अनमोल इंडिया कंपनी में 16,200 रुपये निवेश किए थे. अवधि पूरी हो जाने के बावजूद उन्हें कंपनी द्वारा राशि नहीं लौटाई गई. पूर्व में पुलिस के आला अधिकारियों से भी मामले की शिकायत की गई थी, लेकिन निवेश की गई रकम वापस लौटाने की कोई पहल नहीं हुई.

बता दें कि इस प्रकरण में भी अनमोल इंडिया से जुड़े डायरेक्टर, छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधियों को आरोपित बनाया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुत्र पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, मधुसूदन यादव और नरेश डाकलिया पर कंपनी का स्टार प्रचारक होने का आरोप लगाया गया है.आरोप लगा है कि उक्त जनप्रतिनिधियों को कंपनी से जुड़े होने का हवाला देकर निवेशकों को विश्वास दिलाया गया था कि कंपनी वैध है और निवेश की गई रकम पूरी तरह से सुरक्षित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *