पटियाला हाउस कोर्ट में तेजस्वी यादव की पेशी आज

पटना
राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज IRCTC दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश होंगे. प्रवर्तन निदेशालय के दाखिल मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट मुकदमे की सुनवाई करेगा. इसी के मद्देनजर तेजस्वी यादव सोमवार को ही दिल्ली पहुंच चुके हैं.

बता दें कि IRCTC  होटल आवंटन मामले में सीबीआई के बाद ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में लालू प्रसाद यादव एंड फैमिली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था. चार्जशीट में ईडी ने कई अहम सबूत की बात कही थी. इस मामले में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और अन्य भी आरोपी हैं जिनकी पेशी होनी है.

चार्जशीट में ईडी ने लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता और तत्कालीन एमडी बीके अग्रवाल के अलावा अन्य लोगों को आरोपी बनाया था.

बता दें कि इस मामले में लालू यादव को बीते जनवरी में ही जमानत मिल चुकी है. वहीं तेजस्वी और राबड़ी देवी को कोर्ट ने 6 दिसंबर को ही अंतरिम जमानत दे दी थी.

साल 2004 से 2009 के बीच लालू रेल मंत्री रहे थे उस समय रांची और पुरी में भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के दो होटलों के आवंटन अनुबंध में कथित अनियमितताएं पाई गई थी. CBI के आरोप के मुताबिक, नियम-कानून को ताक पर रखते हुए रेलवे का यह टेंडर विनय कोचर की कंपनी मेसर्स सुजाता होटल्स को दे दिए गए थे. ED भी इस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *