पूर्व राज्यमंत्री ने कहा 90 दिन में बदल जाएगी सरकार, कलेक्टर ने लगाई फटकार

राजगढ़
मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के खुजनेर में गणतंत्र दिवस पर हुए उपद्रव के बाद सोमवार को भाजपा नेता जिला कलेक्टर को इस मामले की जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे। पूर्व राज्य मंत्री बद्रिलाल यादव ने कलेक्टर से मिलकर सवाल किया कि इस मामले में कार्रवाई कब तक हो जाएगी। इस सवाल के जवाब में कलेक्टर ने कहा कि हम 90 दिन में जांच पूरी कर लेंगे। इस पर बीजेपी नेता ने कहा कि 90 दिन में तो सरकार बदल जाएगी। और सभी बीजेपी नेता ठहाका लगाकर हंसने लगे। जिस पर राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता ने पूर्व राज्यमंत्री बद्री लाल यादव को फटकार  लगाते हुए कहा कि यह गंभीर मामला है। इसको मजाक में ना लें इस मामले में कोई राजनीति नहीं करेगा। 

गणतंत्र दिवस के दिन खुजनेर में हुई घटना को लेकर 3 दिन से नगर बंद है प्रशासन की ओर से 16 लोगों पर की गई कार्रवाई में कुछ बेगुनाह लोगों पर भी कार्रवाई की गई है उसी को लेकर खुजनेर नगर के निवासी भाजपा के पूर्व राज्यमंत्री बद्री लाल यादव, राजगढ़ भाजपा जिला अध्यक्ष  दीपक शर्मा, पूर्व विधायक राजगढ़ अमर सिंह यादव, पूर्व विधायक खिलचीपुर हजारीलाल दांगी, नगर परिषद अध्यक्ष खुजनेर पंकज शर्मा, भाजपा के पूर्व खादी ग्राम उद्योग के उपाध्यक्ष रघुनंदन शर्मा सहित सैकड़ों लोग राजगढ़ के कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सोपने पहुंचे थे | जहां राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता से ज्ञापन देते हुए लोगों ने कहा कि कुछ लोगों पर गलत प्रकरण दर्ज हो गया है इसकी जांच होना चाहिए तो कलेक्टर ने कहा कि हम जांच करवा लेंगे तो लोगों ने कहा जांच कितने दिनों में पूरी हो जाएगी| जिस पर कलेक्टर राजगढ़ ने कहा 90 दिन के भीतर, कलेक्टर की इसी बात पर पूर्व राज्यमंत्री बद्री लाल यादव ने कहा कि 90 दिनों में तो कांग्रेस की सरकार गिर जाएगी।

गौरतलब है कि खुजनेर में गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित समारोह में स्कूली बच्चे गदर फिल्म के एक गाने पर डांस कर रहे थे, डांस के दौरान कुछ लोगों ने देश विरोधी नारे लगा दिए। इसके बाद देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और कार्यक्रम स्थल पर भगदड़ मच गई। कुछ उपद्रवियों ने कार्यक्रम में कुर्सियों की तोड़फोड़ कर दी। इसी बीच एक विशेष संप्रदाय के लोग हथियार लेकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए और डांस कर रहे बच्चों पर हमला कर दिया। कई बच्चों को चोट आई हैं। पुलिसबल ने सर्तकता दिखाते हुए सबसे पहले बच्चों को घेरा बनाकर बचाया।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह इस मामले में घायल  हुए बच्चों से मिलने खुजनेर जाएंगे। वहीं उन्होंने कांग्रेस सरकार भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 'यह घटना वीभत्स है और मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूँ। असामाजिक तत्व सर उठा रहे है, अराजकता पैदा कर रहे हैं और दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही हैं। मैं माँग करता हूँ कि दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए। राजगढ़ के खुजनेर में हुई इस वीभत्स घटना से सहमें हुए बच्चों से मिलने के लिए मैं कल शाम को खुजनेर जाऊँगा।' 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *