पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का टिकट बदलने पर भड़के कांग्रेस कार्यकर्ता, हाइवे जाम

लखीमपुर खीरी 
उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जमकर आचार संहिता की धज्जियां उड़ाईं। दरअसल कार्यकर्ता वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का टिकट बदलने की सूचना से आक्रोशित थे। बिना इजाजत सैकड़ों की संख्‍या में लोगों ने नैशनल हाइवे जाम कर दिया। आधे घंटे से अधिक समय तक हाइवे बाधित रहा। पुलिस ने बल प्रयोग कर सबको वहां से खदेड़ा।  

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ पार्टी कार्यालय जा रहे जितिन प्रसाद को कार्यकर्ताओं ने जेबीगंज और मैगलगंज में रोक लिया। जमकर हंगामा हुआ, समर्थक सड़क पर बैठ गए। कई जितिन प्रसाद की कार के आगे खड़े हो गए। पुलिस को हाईवे खाली कराने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। बावजूद इसके कार्यकर्ता जितिन प्रसाद के समर्थन में वहां डटे रहे। कार्यकर्ताओं ने मांग उठाई कि कांग्रेस हाईकमान जितिन प्रसाद का चुनाव क्षेत्र ना बदले। 

कांग्रेस हाईकमान से करूंगा आग्रह : जितिन प्रसाद 
वहीं, जितिन प्रसाद का कहना है, 'मैं पिछले 15 सालों से धौरहरा के लोगों के लिए काम कर रहा हूं। मेरा अपने इलाके की जनता के साथ गहरा और अटूट रिश्‍ता है। जनता और कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्‍मान करते हुए मैं कांग्रेस हाईकमान से अपनी सीट न बदलने के लिए आग्रह करूंगा।' 

इस बार लखनऊ से चुनाव लड़ने की है चर्चा 
यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे जितिन प्रसाद पिछले दो चुनावों से धौरहरा लोकसभा सीट से लड़ रहे हैं। इस बार भी पार्टी ने पहली लिस्ट में उनका नाम धौरहरा सीट के लिए घोषित किया था। फिर अचानक से जतिन के लखनऊ से लड़ने की चर्चाएं तेज हो गईं। इसी के साथ धौरहरा लोकसभा में कांग्रेस का प्रचार अभियान भी धीमा हो गया। इन सबके बीच मीडिया के एक वर्ग में जितिन प्रसाद के बीजेपी में जाने की खबरें भी उड़ीं। कार्यकर्ताओं ने जितिन प्रसाद से मांग की है कि वह धौरहरा से ही चुनाव लड़ें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *