पूर्व कांग्रेस विधायक कल्पना परुलेकर का निधन, लंबे समय से थीं बीमार

भोपाल 
मध्य प्रदेश कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री कल्पना परुलेकर का निधन हो गया है. वे लंबे समय से बीमार थीं. बीमारी के चलते वे कई दिनों से इंदौर के मेंदांता अस्पताल में उपचाररत थी. बुधवार सुबह उनका निधन हुआ. उनके परिजन इंदौर पहुंच चुके हैं. उनका अंतिम संस्कार बुधवार को ही महिदपुर में होगा.

उनके निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, 'पूर्व विधायक कल्पना परुलेकर को सादर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.

कल्पना परुलेकर कांग्रेस की फायरब्रांड नेता मानी जाती थीं. पिछली बार वे तब चर्चा में आईं थीं जब उन्होंने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा था. दरअसल, दिग्विजय सिंह ने जब कहा था कि उनके भाषण से कांग्रेस के वोट कट जाते हैं, तो उन्हीं के शासन में विधायक रहीं कल्पना परुलेकर ने कहा कि दिग्विजय सिंह 'मिस्टर बंटाधार' हैं. खास बात यह है कि कल्पना परुलेकर ने यह बात कांग्रेस दफ्तर में बैठकर कही थी.

बता दें कि कल्पना परुलेकर को भोपाल जिला अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने सजा के साथ 12 हजार का जुर्माना भी लगाया था. मामला पूर्व लोकायुक्त पीपी नावलेकर के फोटो से छेड़छाड़ से जुड़ा था जब कल्पना पारुलेकर ने 2011 में विधानसभा में आरएसएस के ड्रेस में नावलेकर का फोटा दिखाया था. इस फोटो में नावलेकर को आरएसएस का सदस्य बताया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *