पुलिस ने पकड़ा फर्जी ACP, IPS बनकर करता था ठगी

नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस ने एक नकली आईपीएस को दबोचने में कामयाबी पाई है. पुलिस की गिरफ्त में आए शख्स का नाम राज मल्होत्रा है. पुलिस के मुताबिक राज मलहोत्रा बाकायदा पुलिस की वर्दी पहनता था, आईपीएस का बिल्ला और नेम प्लेट लगाता था. वह अपनी नेम प्लेट पर अपना नाम राज मल्होत्रा लिखवा रखा था. उसने अपनी नेम प्लेट में एसीपी भी लिखवा रखा था.

दिल्ली पुलिस के अमन विहार थाने में एक लड़की ने करीब 15 दिन पहले शिकायत की थी. इसमें पीड़ित लड़की ने कहा था कि एक शख्स जो खुद को एसीपी बताता है, उसने उससे एक लाख रुपये नौकरी दिलाने के नाम पर ठग लिया है.

पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि वो एक शो रूम में सेल्स गर्ल का काम करती है. सुबह के वक्त वो पास के जिम में जाती है. उसी जिम में उसकी मुलाकात राज मल्होत्रा नाम के एक शख्स से हुई. मल्होत्रा ने लड़की को बताया कि वो आईपीएस ऑफिसर है और उत्तरी जिले में एसीपी के पद पर तैनात है. राज मल्होत्रा ने धीरे-धीरे ल़ड़की से दोस्ती कर ली. इस बीच एक बार राज मल्होत्रा ने लड़की से एक छोटी बच्ची को मिलवाया और दावा किया कि उसने इस बच्ची को गोद ले रखा है.

इसके बाद दोनों की दोस्ती गहरी हो गई. फिर एक दिन राज मल्होत्रा ने लड़की से कहा कि वो एक आईपीएस ऑफिसर है. उसकी बड़े लोगों से जान पहचान है. ऐसे में उसकी दोस्त सेल्स गर्ल का काम करे, तो ठीक नहीं लगता है. इसके बाद सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर राज मल्होत्रा ने लड़की से एक लाख रुपये ले लिए. पैसे लेने के बाद राज मल्होत्रा लड़की से मिलना कम कर दिया. फिर लड़की को राज मल्होत्रा पर शक होने लगा.

इसके बाद एक दिन लड़की ने राज मल्होत्रा से कहा, 'तुम कभी अपनी सरकारी कार में नहीं दिखते हो. फिर एक दिन लड़की राज मल्होत्रा के घर पहुंच गई. उसके घर के हालात देखते ही लड़की समझ गई कि उसके साथ धोखा हुआ है और वो पुलिस के पास पहुंच गई. पुलिस ने फौरन राज मल्होत्रा को धोखाधड़ी और धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक राज मल्होत्रा 2013 में भी एक बार पकड़ा जा चुका है. उस वक्त राज सब इंस्पेक्टर बनकर रौब दिखाकर ठगी करने की फिराक में था. पुलिस का कहना है कि राज मल्होत्रा का पूरा कच्चा चिठ्ठा खंगाला जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *