पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद IED ब्लास्ट, DRG का जवान जख्मी

दंतेवाड़ा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) इलाके में मंगलवार को सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Police Naxalite Encounter) हुई है. मुठभेड़ के बाद जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी में ब्लास्ट (IED Blast) हो गया. इसकी चपेट में आने से डीआरजी (DRG) का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को इलाज के लिए रायपुर (Raipur) लाया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, दो जवानों के पैर में चोट आई है. उन्हें भी इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है. दरअसल, दंतेवाड़ा और बीजापुर (Bijapur) के जवान संयुक्त ऑपरेशन (Joint operation) पर सर्चिंग के लिए निकले थे. गंगालूर के पीडिया के जंगल में मुठभेड़ हुई, जिसके बाद बम ब्लास्ट हुआ है. एसपी अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बैलाडीला की पहाड़ी के पास सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी संख्या में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. इस सूचना के बाद DRG और STF के जवानों की संयुक्त पार्टी सर्च ऑपरेश के लिए रवाना की गई. किरंदुल कैलाशनगर से दंतेवाड़ा और बीजापुर के जवानों को रवाना किया गया. मंगलवार सुबह गंगालूर के पीडिया इलाके में जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुबह से कई बार जवानों और नक्सलियों के बीच फायरिंग हुई. इस दौरान नक्सलियों के लगाए आईईडी बम में ब्लास्ट हो गया.

गालूर थानाक्षेत्र के पीडिया के जंगल में हुए आईईडी ब्लास्ट में डीआरजी का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान का नाम अलकुराम कड़की बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक, दो जवानों के पैर में चोट आई है. फिलहाल, आईईडी ब्लास्ट में घायल जवान को हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर लाया जा रहा है. यहां जवान तीनों जवान का इलाज किया जाएगा. पुलिस के मुताबिक, जवानों ने चार नक्सली कैंप को भी ध्वस्त किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *