पुलिस जांच में हुआ खुलासा, परिवार की कोरोना जांच न होने से परेशान थे IRS अफसर शिवराज सिंह

नई दिल्ली 
कोरोना के डर से आत्महत्या करने वाले आईआरएस अधिकारी शिवराज सिंह के शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि आईआरएस अधिकारी ने लक्षण दिखाई देने के बाद अपनी जांच करवाई थी। उनकी रिपोर्ट नेगेटिव भी आ गई थी, लेकिन परिजनों की कोरोना जांच नहीं होने से वह परेशान थे। अधिकारी ने अपने सुसाइड नोट में भी इसका जिक्र किया है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आईआरएस अधिकारी शिवराज सिंह ने अपनी कोरोना जांच करवाई थी। आत्महत्या से दो दिन पहले उनकी रिपोर्ट नेगेटिव भी आ गई थी, लेकिन उसके बाद उनके परिजनों की जांच नहीं की गई। इसे लेकर वह परेशान थे। उन्हें आशंका थी कि कहीं परिजनों को कोरोना न हो गया हो, अपने सुसाइड नोट में उन्होंने इसका जिक्र भी किया है। उन्होंने लिखा है कि जांच देरी होने के चलते वह नेगेटिव हो गए, लेकिन परिवार की जांच जरूर की जानी चाहिए क्योंकि उन्हें कोरोना के लक्षण थे।

तेजाब पीने से हुई मौत

पोस्टमॉर्टम पूरा होने के बाद डॉक्टरों ने पुलिस को बताया है कि शुरुआती जांच के बाद यह सामने आ रहा है कि आईआरएस अधिकारी की मौत तेजाब पीने के चलते ही हुई है। ऐसे में अब पुलिस यह मान कर चल रही है कि गाड़ी के बाहर जो बैट्री मिली है, उसमें मौजूद तेजाब पीने से ही शिवराज सिंह की मौत हुई है।

सोसाइटी के बाहर कार में घंटों पड़े रहे

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिवराज सिंह आरके पुरम स्थित आयकर विभाग में अतिरिक्त आयुक्त के पद पर तैनात थे। उनका परिवार मूलत: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले का रहने वाला है। परिवार में पत्नी, एक बेटा और बेटी है। सूचना के बाद पुलिस ने उनकी सोसायटी के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। पता चला कि उनकी कार कई घंटों से सोसाइटी के बाहर खड़ी थी, लेकिन किसी ने उस तरफ ध्यान नहीं दिया था। देर शाम परिजन बाहर आए तो उन्होंने गाड़ी में उन्हें बेसुध देखा। अस्पताल ले जाने पर शिवराज सिंह को मृत घोषित कर दिया गया।

वीआरएस लेना चाहते थे शिवराज

पुलिस की जांच में सामने आया है कि शिवराज सिंह वीआरएस लेना चाहते थे, जिसके बाद अब पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि आखिर क्या वजह थी कि वह वीआरएस लेने की सोच रहे थे। पुलिस की जांच में सामने आया है कि अधिकारी का बेटा लंबे समय से कोई काम नहीं कर रहा है। वह इस बात को लेकर भी परेशान रहते थे। ऐसे में अब पुलिस उनके परिजनों ने पूछताछ कर यह भी जानना चाहती है कि इसके अलावा घर में तो कोई ऐसी वजह नहीं है जिससे वह इतना परेशान हो गए कि उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठाया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *