दिल्ली में कोरोना वायरस का दहशत, पीड़ित व्यक्ति के परिवार के सदस्यों को अलग-अलग रखा गया

 नई दिल्ली 
दिल्ली में कोरोना वायरस पीड़ित व्यक्ति के परिवार के सभी सात सदस्यों को एहतियातन अलग-अलग रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि उस व्यक्ति ने थाईलैंड की यात्रा की थी, जिसके बाद उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

25 वर्षीय व्यक्ति ने मलेशिया की भी यात्रा की थी। नमूनों की जांच के बाद वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या तीन हो गई है।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, 'रोगी की पत्नी, माता-पिता, भाई, भाभी और उनके दो बच्चों को पृथक रखा गया है। जांच के लिए उनके रक्त के नमूने लिए गए हैं।' पीड़ित व्यक्ति का कार्यालय गुड़गांव में है, लेकिन वह अपने आवास से काम कर रहा था। उसे इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में रखा गया है।

अधिकारी ने कहा, 'रोगी, उसकी पत्नी, भाई और भाभी घर से काम करते थे। वे अन्य लोगों का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं, जो उसके संपर्क में आए थे।'

पेटीएम के एक कर्मचारी के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वह भी पश्चिम दिल्ली का निवासी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में अभी तक 31 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *