पुलिस के सामने प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या

 लखनऊ 
लखनऊ के पीजीआई थाने में शनिवार रात मुकदमा दर्ज कराके लौटे प्रॉपर्टी डीलर प्रह्लाद पटेल (45) की बदमाशों ने पुलिस के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी। वृंदावन योजना में हुई इस दुस्साहसिक घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। मौके पर मौजूद होमगार्ड ने थाने पर फोन करके घटना की सूचना दी। थाने से पहुंची पुलिस ने प्रह्लाद को एपेक्स ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एएसपी नॉर्थ अमित कुमार के मुताबिक आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

इंस्पेक्टर अशोक कुमार सरोज ने बताया कि प्रह्लाद पटेल वृंदावन योजना के सेक्टर-8बी में बसेरा-2 अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर बी-11 में परिवार के साथ रहते थे। वह प्रॉपर्टी डीलिंग और जीवन बीमा का काम करते थे। शनिवार शाम प्रह्लाद का अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर बी-15 में रहने वाले गुड्डू से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। कहासुनी बढ़ने पर गुड्डू, उसके बेटे आदित्य उर्फ आदि और सत्यम ने मिलकर प्रह्लाद की लाठी-डंडों और बेल्ट से पिटाई कर दी। बर्बर पिटाई से वह बेहोश होकर गिर गए और आरोपी उन्हें वहीं छोड़कर चले गए। पड़ोसियों के मुताबिक प्रह्लाद की पत्नी एडवोकेट हैं। शाम को पत्नी के लौटने पर वह उन्हें साथ लेकर पीजीआई थाने गए और आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। इस पर पुलिस ने गुड्डू, आदित्य और सत्यम के खिलाफ बलवा, मारपीट व धमकाने का मुकदमा दर्ज कर लिया।

मजरूबी चिट्ठी थमा होमगार्ड को साथ भेजा 
पत्नी के मुताबिक पुलिस ने प्रह्लाद का मेडिकल परीक्षण कराने के लिए मजरूबी चिट्ठी बनाई और एक होमगार्ड को उनके साथ सीएचसी मोहनलालगंज जाने के लिए भेज दिया। पत्नी के मुताबिक इस दौरान उनका बेटा घर पर अकेला था। मेडिकल की कार्रवाई में काफी समय लगता और इस दौरान आरोपी उनके बेटे पर हमला कर सकते थे। इससे आशंकित प्रह्लाद पत्नी और होमगार्ड के साथ बेटे को लेने घर चले गए।

होमगार्ड ने ही दी सूचना
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक प्रह्लाद ने अपार्टमेंट के बाहर कार खड़ी की और पत्नी के साथ अंदर चले गए। पत्नी सीढ़ियों के रास्ते ऊपर फ्लैट में चली गई। प्रह्लाद नीचे पार्टिको में खड़े थे कि गुड्डू, आदित्य और सत्यम ने उन्हें घेर लिया। पुलिस से शिकायत की बात पर बौखलाए आरोपियों ने गाली-गलौज करते हुए प्रह्लाद को एक के बाद एक तीन गोलियां मार दी। बदमाशों के फायरिंग करने पर होमगार्ड ने थाने पर सूचना दी। इससे पहले कि फोर्स पहुंचती आरोपी फरार हो गए थे। 

घटना से सनसनी, अधिकारी हलकान 
थाने में मुकदमा दर्ज कराके लौटी प्रॉपर्टी डीलर को गोली मारे जाने की सूचना पर पुलिस अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। मौके पर पहुंची पीजीआई पुलिस ने प्रह्लाद को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एएसपी नॉर्थ अमित कुमार का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में हत्या की धारा बढ़ाई जा रही है। उनकी तलाश में तीन टीमें लगाई गई हैं। एएसपी का कहना है कि प्रह्लाद को थाने से मेडिकल के लिए भेजा गया था। किन्हीं कारणों वश वह अस्पताल जाने के बजाए घर चले आए, जहां आरोपियों ने उनकी हत्या कर दी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *