पुलवामा हमले में पति को खोया, अब युद्ध नहीं बातचीत चाहती हैं मीता

 
कोलकाता 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शहीद जवान बबलू संत्रा की पत्नी मीता संत्रा ने गुरुवार को भारत और पाकिस्तान से आग्रह किया कि दोनों देश तनाव बढ़ाने के बजाय वार्ता करें। उन्होंने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से भी पाकिस्तान द्वारा बुधवार को पकड़ लिए गए भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के पायलट अभिनंदन वर्तमान की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करने का अनुरोध किया।   
आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। शहीदों में मीता के पति बबलू भी शामिल थे। मीता अपने युद्ध विरोधी रूख की सोशल मीडिया पर आलोचना को लेकर भी चिंतित नहीं है। मीता ने कहा, 'हमें कई जान लेने वाले युद्ध के बजाय वार्ता का मौका देना चाहिए।' 

साथ ही उन्होंने भारत सरकार से अभिनंदन की वापसी के लिए सभी प्रयास करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी सरकार से पाकिस्तान को घेरकर विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने का अनुरोध करती हूं।’ नियंत्रण रेखा पर दोनों तरफ की वायु सेनाओं के बीच टकराव में अभिनंदन को पकड़ लिया गया था, इस दौरान पाकिस्तान के एफ-16 विमान को भी मार गिराया गया था। आईएएफ को भी एक मिग-21 विमान गंवाना पड़ा। यह विमान अभिनंदन उड़ा रहे थे। 

गौरतलब है कि विंग कमांडर अभिनंदन के पकड़े जाने के बाद भारत लगातार पाकिस्तान पर दबाव बना रहा है कि वह अभिनंदन को जल्द से जल्द ससम्मान वापस करे। पाकिस्तान ने भी शांति वार्ता के संकेत दिए हैं। भारत ने सख्त संदेश दिए हैं कि अगर अभिनंदन को कुछ भी हुआ तो कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान और पीओके में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर बमबारी की थी। 

इसी हमले के बाद पाकिस्तान ने बुधवार को सीमा का उल्लंघन किया और उसके F-16 विमान को भारतीय वायुसेना ने मार गिराया। दोनों देशों के बीच सीमा उल्लंघन को लेकर तनाव बना हुआ है। जहां पाकिस्तान का कहना है कि भारत ने उसकी सीमा में घुसकर हमला किया। वहीं, भारत का कहना है कि यह हमला सेना या आम नागरिकों पर नहीं बल्कि आतंकियों पर किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *