पुलवामा हमले के विरोध में सड़क पर बनाया पाकिस्तान का झंडा

 
भोपाल 

मध्य प्रदेश में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध का एक अजीब तरीका देखने को मिला है। पाकिस्तान का विरोध करते हुए राजधानी भोपाल में स्थानीय लोगों ने सड़क पर पाकिस्तान का झंडा बनाया और फिर से उसे पैरों तले रौंदा। इतना ही नहीं उन्होंने झंडे के ऊपर 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' भी लिखा है। सड़क पर बने पाकिस्तान के इस झंडे के ऊपर से गाड़ियों का भी आवागमन जारी है। सड़क पर पाकिस्तानी झंडा बनाने वाले युवक इसे पुलवामा हमले के खिलाफ विरोध का तरीका बता रहे हैं। 
 
इससे पहले भी मध्य प्रदेश में इस तरह की घटना देखने को मिली थी। भोपाल में ही पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन करने के बाद देर रात कुछ लोगों ने सड़क पर पाकिस्तान का झंडा बना दिया था। बाद में पुलिस ने जानकारी मिलने के बाद पानी डालकर झंडे की आकृति को मिटा दिया। भोपाल के अलावा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भी दक्षिणपंथी समूहों ने बीच सड़क पर पाकिस्तान का झंडा बना दिया था। इस झंडे का आकार तकरीबन 600 स्क्वेयर फीट था। झंडा बनाने के बाद लोगों ने उसे जूतों तले रौंदा भी था और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए थे। 

गौरतलब है कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद देश भर में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किए गए। आतंक के खिलाफ कार्रवाई न करने पर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर भी खूब आलोचना की गई। भारत में जवानों की शहादत पर सारा देश एकजुट दिखा और देश के हर हिस्से से शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। निर्दोष सैनिकों की शहादत पर लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए रैलियां निकालीं और पाकिस्तान विरोधी नारे भी लगाए थे। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *