पुलवामा पर PM मोदी, जो आग आपके दिल में, वही मेरे दिल में

बरौनी
पुलवामा अटैक ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है और पीएम नरेंद्र मोदी जब बिहार के बरौनी जिले में विकास योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे तो मंच पर भी इसकी गूंज सुनाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मंच से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को याद किया। उन्होंने शहीदों में शामिल बिहार के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जो आग आप लोगों के दिल में है, वही आग मेरे दिल में है।

पीएम रविवार को 33 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की राज्य को सौगात देने पहुंचे थे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। उनमें बिहार के दो जवान, पटना के मसौढ़ी निवासी संजय कुमार सिन्हा और भागलपुर के रत्न कुमार ठाकुर शामिल थे। 
  
एक साथी और भी था…

शनिवार को भोपाल में सीआरपीएफ जवानों ने अपने परिजनों के साथ पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। भोपाल के शौर्य स्मारक में सैनिकों और उनके परिवारों नें शांति मार्च निकाला। देखें तस्वीरें

'जो आग आपके दिल में, वही मेरे दिल में'
पीएम ने पुलवामा हमले के शहीदों को नमन करते हुए कहा, 'मैं अनुभव कर रहा हूं कि आपके और देशवासियों के दिल में कितनी आग है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि जो आग आपके दिल में है, वही मेरे दिल में भी है।' पीएम ने रविवार को 13,365 करोड़ की लागत से बनने वाली पटना में मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने करीब एक दर्जन अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया। समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी हिस्सा लिया। 

PM ने किया योजनाओं का शिलान्यास
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना के शहरी क्षेत्र में 3,200 वर्ग किमी में 9. 75 लाख घरों में पीएनजी और वाहनों के लिए सीएनजी आपूर्ति योजना का उद्घाटन किया, जबकि यहां बाढ़, सुल्तानगंज और नवगछिया में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट योजना का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने विभिन्न स्थानों के लिए 1427.14 करोड़ रुपये की लागत से 22 अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *