पुलवामा आतंकी हमले पर आज संसद भवन में होगी सर्वदलीय बैठक

 
नई दिल्ली

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर सरकार ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की सुरक्षा समिति की शुक्रवार सुबह हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह स्थिति का जायजा लेने के लिए पुलवामा गए हैं। वहां सुरक्षा बलों तथा शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात कर वह हालाता की समीक्षा करेंगे। वहां से लौटने के बाद शनिवार को वह सर्वदलीय बैठक करेंगे ताकि विभिन्न दलों के नेताओं से विचार-विमर्श के बाद एकजुट होकर आगे बढ़ा जा सके।

इस हमले को लेकर देश का एक रुख तथा एक आवाज सुनिश्चित करने के लिए यह बैठक महत्त्वपूर्ण मानी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह स्वयं भी सभी राजनीतिक दलों से अपील कर चुके हैं कि वे आलोचना करें, लेकिन राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें और देश का ‘एक ही स्वर’ दुनिया के सामने आना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मामले में सरकार का पूरा साथ देने का आश्वासन दिया है। 
 उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह हमला देश को तोडऩे और बांटने की कोशिश है, लेकिन आतंकवादियों का कोई भी सपना साकार होने वाला नहीं है क्योंकि संकट की इस घड़ी में कांग्रेस, पूरा विपक्ष और सारा देश सुरक्षा बलों तथा सरकार के साथ खड़ा है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *