पुणे: मुश्किल में साउथ अफ्रीका, 3 विकेट गिरे

पुणे
भारत ने यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को खराब स्थिति में पहुंचा दिया है। अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 601 रनों पर घोषित करने वाली भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका के तीन विकेट 36 रनों पर ही चटका दिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक थेयुनिस डी ब्रूयन आठ और एनरिक नोर्टजे दो रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत के लिए दो विकेट उमेश यादव ने और एक विकेट मोहम्मद शमी ने लिया। भारत अभी पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका से 565 रन पीछे है।

इससे पहले, भारत ने दूसरे दिन के आखिरी सत्र में अपनी पहली पारी घोषित कर दी। कप्तान विराट कोहली 254 रनों पर नाबाद लौटे। रविंद्र जडेजा (91) जैसे ही आउट हुए कोहली ने पारी घोषित करने का फैसला किया। जडेजा ने 104 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के लगाए। भारत के लिए ओपनर मयंक अग्रवाल ने 108, अजिंक्य रहाणे ने 59 और चेतेश्वर पुजारा ने 58 रन का योगदान दिया। कोहली और जडेजा ने पांचवें विकेट के लिए 225 रन की साझेदारी की।

कैप्टन कोहली ने अपने टेस्ट करियर का अब का सबसे बड़ा व्यक्तिगत योग बनाया और 254 रन बनाकर नाबाद लौटे। कोहली ने अपनी नाबाद पारी में 336 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के मारे। जडेजा ने 104 गेंदों का सामना किया। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। इन दोनों के अलावा मयंक अग्रवाल ने 195 गेंदों पर 16 चौके और दो छक्कों की मदद से 108 रनों की पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *