पीयूष गोयल ने इंडस्ट्री को सख्त फैसलों के लिए तैयार रहने को कहा

मुंबई

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि उद्योग जगत के लोग मुक्त व्यापार समझौतों (FTA) से डरें नहीं और दुनिया का सामना आत्मविश्वास के साथ करें. उन्होंने कहा कि वैश्विक व्यापार में अपनी मौजूदगी बढ़ानी है तो सख्त फैसलों के लिए तैयार रहना होगा.  

बोर्ड ऑफ ट्रेड की दूसरी बैठक को संबोधित करते हुए दिल्ली में गुुुरुवार को पीयूष गोयल ने कहा कि जरूरी नहीं कि सभी आयात बुरे हों और हमें जरूरी और गैर जरूरी में बांटकर आयात की इजाजत देनी होगी ताकि देश की जनता की मदद हो सके. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का मुक्त व्यापार समझौतों के बारे में यह सकारात्मक संकेत ऐसे समय में आया है, जब पूर्वी दुनिया के 16 देशों के प्रतिनिधि एक बड़े व्यापारिक समझौते- द रीजनल कॉम्प्रीहेन्सिव इकोनॉमिक पार्टनरशिप (RCEP) को अंतिम रूप देने के लिए 14-15 सितंबर को दिल्ली में बैठक करने जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वैश्विक व्यापार में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए देश कड़े निर्णय लेने के लिए तैयार रहे. उन्होंने कहा, 'हमारे पास एक ही विकल्प है. या तो हम हताश हो जाएं या जीवन में एक बार मिलने वाले अवसर का फायदा उठाते हुए अपनी वैश्विक पहुंच (व्यापार) को बढ़ाएं.

केंद्रीय मंत्री गोयल ने कहा कि भारत ने यदि टेलीकम्युनिकेशंस डिवाइस आयात जैसे तरीके से बाकी दुनिया से संपर्क रखने में सक्रियता न दिखाई होती तो यहां टेलीकॉम क्रांति लाना संभव नहीं हो पाता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *