पिता की डांट से नाराज होकर 10वीं की छात्रा ने कर ली खुदकुशी

इंदौर
मध्‍य प्रदेश के इंदौर शहर (Indore City) के चंदन नगर थाना (Chandan Nagar Police Station) के राज नगर में रहने वाला राणा परिवार मंगलवार रात भी हमेशा की तरह सोने की तैयारी कर रहा था, लेकिन खुशी के पिता पवन राणा (Pawan Rana) ने देखा कि वह (खुशी) देर रात तक मोबाइल चला रही है. इसके बाद उन्‍होंने बेटी को डांट दिया और फिर मोबाइल छीन कर अपने कमरे में चले गए. कुछ देर बाद खुशी (Khushi) का भाई मोबाइल के लिए ब्लू टूथ लेने गया और जब दरवाजा खटखटाने के बाद भी नहीं खुला तो परिवार के होश उड़ गए. इसके बाद दरवाजा तोड़कर जब परिवार कमरे में दाखिल हुआ तो खुशी फांसी के फंदे पर लटकी मिली. आनन-फानन में परिजन खुशी को फंदे से उतार कर नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

10वीं की छात्रा खुशी ने मोबाइल न चलाने देने के कारण पूरे परिवार को दुखी कर दिया और आत्म ह्त्या कर ली. देर रात अस्पताल ले जाने के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित करते हुए पुलिस अधिकारियों को सूचना दी और फिर शव पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया. जबकि बुधवार सुबह पोस्टमार्टम रूम के बाहर परिवार पुलिस अधिकारियों का कई घंटों तक इंतजार करता रहा. इसके बाद जब थाने पर सम्पर्क किया गया तो पुलिस अधिकारियों के किसी अन्य काम में व्यस्त होने की जानकारी मिली. हालांकि काफी देर के इंतजार के बाद खुशी के शव का पोस्‍टमार्टम हो सका.

मृतिका खुशी के पिता पवन राणा के मुताबिक देर रात मोबाइल चलाते देख बेटी से मोबाइल छीन लिया था और उसे डांटने के बाद मैं अपने कमरे चला गया था. लेकिन कुछ ही देर बाद उसने इस बात से नाराज होकर आत्महत्या कर ली.

इस घटना के बाद से वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एसएसपी रूचिवर्धन मिश्र ने आम जनता को संदेश देते हुए कहा है कि बच्चों को मोबाइल से दूर ही रखना चाहिए. जबकि खुशी की आत्‍महत्‍या के मामले में फिलहाल चंदन नगर थाना पुलिस जांच की बात कह रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *