पाले से नुकसान फसल का मुआवजा देगी सरकार

भोपाल
 किसान कल्याण, कृषि विकास विभाग, उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग के मंत्री सचिन यादव ने फसलों पर पाले के मामले में ट्वीट किया कि कड़ाके की ठंड से फसलें खराब होने की खबरें प्रदेश भर से प्राप्त हो रही है, अधिकारियों से इस संबंध में फ़ोन पर चर्चा कर निर्देशित किया है कि तत्काल सर्वे कराकर रिपोर्ट दें । किसान भाइयों अब आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है आपका जो भी नुकसान होगा उसका मुआवजा कांग्रेस सरकार देगी।

वहीं मध्यप्रदेश लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट ने पदभार ग्रहण करते ही कहा कि वचन पत्र पूरा करवाना मेरी प्राथमिकता है। जो वचन पत्र में लिखा है वो सब पूरा किया जाएगा। निजी अस्पतालों के द्वारा होने वाली लूट खसोट पर मंत्री ने कहा कि हर समस्या को दूर करने का कोशिश रहेगी। कुपोषण और संविदाकर्मियों की समस्या को भी दूर किया जायेगा। कार्यभार ग्रहण करने के बाद मंत्री तुलसी सलावट ने बंद कमरे में अधिकारियों से विभाग के संबंध चर्चा की।

इधर, तुलसी सिलावट को लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बनाए जाने कालूखेड़ा ग्रुप एक्शन में आ गया है। लोगों का कहना है कि अब सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की पदपूर्ति से लेकर जरूरी सुविधा मुहैया करवाया जाएगा। इसके पहले कालूखेड़ा समर्थक अन्य नेताओं ने निजी अस्पतालों की जांच का बयान जारी कर चुनाव में बागी रहे नेताओं पर निशाना भी साधा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *