पाकिस्तान कश्मीर मु्द्दा उठाता है तो हम उसका करारा जवाब देंगे: सैयद अकबरुद्दीन

 
नई दिल्ली

संयुक्त राष्ट्र अधिवेशन में भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की पूरी तैयारी कर ली है। संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री के संबोधन में आतंकवाद एक प्रमुख मुद्दा रहने वाला है। केंद्र सरकार ने पाकिस्तान की कश्मीर पर चालाकियों के जवाब के लिए भी तैयारी पूरी कर ली है। यूएन में अगर पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को उठाता है तो भारत भी इसका करारा जवाब देगा।
 
भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन से जब पूछा गया कि पाकिस्तान मंच का प्रयोग कश्मीर पर अपने अजेंडे के लिए कर सकता है। उन्होंने इसके जवाब में कहा, 'अगर पाकिस्तान अपनी नीचता से बाज नहीं आता है तो भारत भी इसका करारा पलटवार करने में सक्षम है।' उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि पाकिस्तान की स्तरहीन तिकड़मों का जवाब भारत देगा, लेकिन अपनी गरिमा को ऊंचा रखते हुए। उन्होंने कहा, 'जो आप कह रहे हैं उसके आधार पर कह सकता हूं कि दूसरी तरफ (पाकिस्तान) से यहां भी कुछ वैसी ही प्रतिक्रिया देखने मिलेगी।'
 
भारत ने कहा, 'पाकिस्तान नीचता कर सकता है हम नहीं करेंगे'
सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि भारत पाकिस्तान की चालाकियों का जवाब देने में सक्षम है। उन्होंने कहा, 'अगर पाकिस्तान की ओर से ऐसा होता है तो हमारी क्या प्रतिक्रिया रहेगी? इसलिए मैं सिर्फ यह कह सकता हूं कि यह किसी एक देश का अपना फैसला है कि वह अंतरराष्ट्रीय मंच का प्रयोग किस तरह से करता है। कुछ ऐसे देश हो सकते हैं जो अपने स्तर से नीचे गिर सकते हैं। हमारा सिर्फ यह कहना है कि हम अपना स्तर ऊपर ही रखेंगे। वो नीचे गिर सकते हैं हम अपना स्तर बनाए रखेंगे।'

इमरान खान ने कश्मीर मुद्दा उठाने के दिए संकेत
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर मुद्दा संयुक्त राष्ट्र महासभा में उठाने के संकेत पहले ही दे दिए हैं। 27 सितंबर को महासभा में पाक पीएम का संबोधन है और उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी संबोधन है। पाक पीएम लगातार कश्मीर पर समर्थन जुटाने की कोशिश में है। हालांकि, उन्हें विश्व स्तर पर कुछ खास सहयोग नहीं मिल रहा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पीएम इमरान खान बहुत मजबूती से अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे। कुरैशी ने यह भी कहा कि यूएनजीए में संबोधन से पहले भी पाक पीएम अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने कश्मीर के मुद्दे को उठाएंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *