पहले चरण के मतदान से पहले बीजापुर में तीन बंदूकों के साथ 4 नक्‍सली गिरफ्तार

रायपुर 
लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के शुरू होने से ठीक पहले छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने आइईडी विस्फोट करने जा रहे चार नक्‍सलियों को गिरफ्तार किया है. इन नक्‍सलियों के पास से तीन बंदूकें, बैटरी, रिमोट आदि बरामद की गई हैं. फिलहाल सुरक्षाबल यह जांच कर रहे हैं कि तीन देशों में बनी बंदूकें इन लोगों के पास कैसे पहुंची?

ये सभी नक्‍सली बीजापुर के बेंद्रे इलाके में घटना को अंजाम देने वाले थे. इस दौरान एरिया डोमिनेशन पर निकले जवानों ने इन्‍हें गिरफ्तार किया. सुरक्षाबलों के मुताबिक चुनावों से पहले ये बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. ये सभी माओवादी माड़ डिवीजन के सदस्‍य हैं.

बता दें कि चुनाव को लेकर नक्‍सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबल और पुलिस लगातार सक्रिय हैं. किसी भी गतिविधि से बच निकलने के लिए जांच की जा रही है. इसके साथ ही चुनाव के पहले चरण के दौरान नक्‍सल प्रभावित इलाकों में मतदान एक घंटे पहले बंद हो जाएगा. इन इलाकों में शाम को 4 बजे तक मतदान समाप्‍त हो जाएगा. चुनाव के पहले चरण के दौरान नक्‍सल प्रभावित इलाकों में मतदान एक घंटे पहले बंद हो जाएगा. इन इलाकों में शाम को 4 बजे तक मतदान समाप्‍त हो जाएगा. जबकि अन्‍य सभी इलाकों में शाम को पांच बजे तक वोट डाले जा सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *