पहले चरण की वोटिंग से पहले गया में नक्सली हमले की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया आईईडी बम

पटना 
गया में नक्सलियों की साजिश नाकाम हुई है. मंगलवार रात नक्सलियों ने डुमरिया प्रखंड के छकरबंदा मध्य विद्यालय और उसके आसपास दो आईडी बम और एक देसी बम प्लांट किया था. इसकी सूचना बुधवार को पुलिस को मिली, जिसके बाद जिला पुलिस और कोबरा की टीम मौके पर पहुंची और सभी बम को बरामद किया.

बम मिलने की सूचना के बाद ही सुरक्षा बलों ने इसे अपने घेरे में ले लिया और आसपास के लोगों को वहां जाने से रोक दिया ताकि किसी तरह की अनहोनी न हो सके. कोबरा के बम निरोधक दस्ता टीम ने बारी-बारी से इन बमों को डिफ्यूज किया. पुलिस ने मौके से नक्सली पर्चा भी बरामद किया है, जिसमें वोट बहिष्कार की बात कही गई है.

गौरतलब है कि छकरबंदा मध्य विद्यालय मतदान केंद्र भी है, जहां 11 अप्रैल को औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए वोट होना है. एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि नक्सली क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है, जिससे नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम किया जा सके. मतदान के दिन इन इलाकों में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. गौरतलब है कि इससे पिछले चुनाव में भी मतदान से पहले और मतदान के दिन काफी संख्या में आईडी बम बरामद किए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *