तेजस्वी का नीतीश पर तंज- बचपन में देखी चाची 420, अब रियल में देख रहा हूं ‘चाचा 420’

पटना

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर फिर निशाना साधा है. तेजस्वी ने उन्हें चाचा 420 कहा है. तेजस्वी यादव ने यह बात बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन की एक टिप्पणी पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कही.

तेजस्वी ने ट्वीट किया, 'सुनिए आदरणीय शाहनवाज साहब, हां मेरे चाचा 420 हैं. बचपन में एक फ़िल्म देखी थी चाची-420, लेकिन अब तो जवानी में चाचा-420 रियल टाइम में देख रहा हूं. आप भी तो चाचा की 420 का ही शिकार हुए हैं. आपने स्वीकारा कि चाचा 420 ने आपका टिकट कटवाया, और हां आपके सुशील मोदी बड़के भारी सृजन चोर हैं.'

इससे पहले, तेजस्वी ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा था. मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 11 लड़कियों की कथित तौर पर हत्या का सीबीआई द्वारा सुप्रीम कोर्ट में किए गए खुलासे के मद्देनजर राजद ने नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की थी. इस बालिका गृह में लड़कियों का यौन उत्पीड़न किए जाने का मामला 2018 में सामने आया था.  

राजद ने कहा कि यदि नीतीश इस्तीफा नहीं देना चाहते हैं तो राज्यपाल लालजी टंडन को राज्य से सहायता प्राप्त बालिका गृह में रहने वाली 11 लड़कियों की जान की हिफाजत करने में नीतीश सरकार के अक्षम रहने को लेकर उन्हें (मुख्यमंत्री को) बर्खास्त कर देना चाहिए. शीर्ष न्यायालय में सीबीआई के एक हलफनामा दाखिल करने के एक दिन बाद लालू प्रसाद नीत राष्ट्रीय जनता दल ने मुख्यमंत्री पर अपना हमला तेज करते हुए नीतीश को बर्खास्त करने का राज्यपाल से अनुरोध किया.

बता दें कि सीबीआई ने अपने हलफनामे में कहा है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और उसके सहयोगियों ने 11 लड़कियों की हत्या की. बालिका गृह परिसर से ढेर सारी हड्डियां बरामद हुई हैं. तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर कहा कि 11 बच्चियों की हत्या कर गाड़ दिया. हिंदू रीति से दाह-संस्कार भी नहीं किया. बाक़ी बच्चियां अभी भी ग़ायब हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *