पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट पर सियासत, ओवैसी का अटैक, गहलोत बोले- BJP सरकार में हुई जांच

अलवर
राजस्थान पुलिस द्वारा मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान के खिलाफ गोतस्करी के मामले में चार्जशीट दायर करने के बाद सियासत तेज हो गई है। AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस को बीजेपी की कॉपी बता डाला। उधर, बीजेपी के नेता ज्ञानदेव आहूजा ने पहलू के पूरे परिवार को ही कठघरे में खड़ा कर दिया। कुछ देर बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सामने आए। उन्होंने कहा कि यह चार्जशीट बीजेपी सरकार के दौरान हुई जांच के आधार पर दाखिल की गई है।
उन्होंने आगे कहा, 'केस की जांच पिछली बीजेपी की सरकार के दौरान की गई थी और चार्जशीट रखी गई है। अगर जांच में कोई गलती पाई जाती है तो केस की दोबारा जांत कराई जाएगी।' बताया गया है कि पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट पिछले साल 30 दिसंबर को तैयार कर ली गई थी। उसके 13 दिन बाद राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार सत्ता में आई।

गौरतलब है कि राज्य में पिछली बीजेपी सरकार के समय में भी ऐसी ही एक चार्जशीट खान के दो सहयोगियों के खिलाफ दायर की गई थी, जिन पर भीड़ ने हमला किया था। इस केस में दो एफआईआर दर्ज हैं। पहली FIR भीड़ के खिलाफ खान की पीट-पीटकर हत्या को लेकर है और दूसरी, पहलू खान और उनके परिवार के खिलाफ गोतस्करी का है।

पुलिस इससे पहले पहलू खान की लिंचिंग के 6 आरोपियों को क्लीन चिट दे चुकी है। पुलिस का यह फैसला कथित तौर पर गोशाला के स्टाफ के बयानों और मोबाइल फोन रिकॉर्ड्स पर आधारित था। हरियाणा में डेयरी का व्यवसाय करने वाले पहलू खान पर 1 अप्रैल को अलवर में बेहरोड़ के पास गोरक्षकों ने हमला किया था।

ओवैसी का राजस्थान सरकार पर निशाना
शनिवार को जैसे ही यह खबर मीडिया में आई तो असदुद्दीन ओवैसी ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर हमला बोल दिया। उन्होंने राजस्थान के मुसलमानों को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता पाने के बाद कांग्रेस भी बीजेपी की कॉपी बन गई है। ऐसे लोगों और संगठनों को नकार दीजिए जो कांग्रेस पार्टी के दलाल हैं। ओवैसी ने यह भी कहा कि मुसलमानों को अपना स्वतंत्र राजनीतिक प्लैटफॉर्म तैयार करना चाहिए। 70 साल का लंबा समय बीत गया है और अब बदलाव का वक्त आ गया है।

BJP नेता आहूजा बोले, लोगों ने केवल गाड़ी रोकी थी
बीजेपी के नेता ज्ञानदेव आहूजा ने कहा, 'स्थानीय लोगों ने पहलू खान की गाड़ी पकड़ी थी, जिसमें वह गाय की तस्करी कर रहा था। लोगों ने उन्हें केवल रोका था। पुलिस कस्टडी में उनकी (पहलू) मौत हुई। स्थानीय लोगों ने उन्हें नहीं पीटा था।' बीजेपी नेता ने आगे कहा कि अब पहलू के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है तो कांग्रेस इसका क्रेडिट ले रही है जबकि उस समय कांग्रेस ने उसके परिवार को वित्तीय मदद दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *